विज्ञापन

बाबा सिद्दीकी मर्डर : पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिए आए थे हथियार? अब तक 4 पिस्‍तौल बरामद

बाबा सिद्दीकी हत्‍या (Baba Siddique Murder) मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक चार पिस्‍तौल बरामद की है. वहीं इस बात की भी पड़ताल की जा रही है कि क्‍या यह हथियार पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिए भारत में भेजे गए थे?

बाबा सिद्दीकी मर्डर : पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिए आए थे हथियार? अब तक 4 पिस्‍तौल बरामद
बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर कोगोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)
मुंबई:

महाराष्‍ट्र के राजनेता बाबा सिद्दीकी की हत्‍या (Baba Siddique Murder) के दौरान हत्‍यारों के पास पांच अलग-अलग तरह की पिस्‍तौल थी. मुंबई क्राइम ब्रांच को मामले में गिरफ्तार आरोपी राम कनौजिया के घर से एक पिस्‍तौल मिली है. मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. सिद्दीकी की इस महीने की शुरुआत में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि क्‍या यह पिस्‍तौल पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिये भारत भेजी गई थीं. इनकी तस्वीरों को राजस्थान पुलिस को भी भेजा गया है.

पुलिस के मुताबिक, पिस्टल रायगढ़ जिले के प्लसपे नाम की जगह से बरामद की गई है, जहां पर आरोपी राम कनौजिया का किराए का घर है. पुलिस को इस मामले में अब कुल 4 पिस्टल मिल चुकी है. मुंबई क्राइम ब्रांच को जांच के दौरान पता चला कि हत्यारों के पास कुल 5 अलग-अलग तरह की पिस्टल थी. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शूटर्स के मोबाइल को जब खंगाला गया तो उनमें पिस्‍तौलों की तस्वीर मिली थी. पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच अन्‍य पिस्‍तौल ढूंढने में लग गई. मुंबई क्राइम ब्रांच को ऑस्‍ट्रेलिया मेड ब्रेटा की तलाश है. 

14 आरोपी गिरफ्तार, 3 आरोपी फरार 

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  वहीं तीन फरार हैं. 

पुलिस के अनुसार, हरियाणा के रहने वाले गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के निवासी धर्मराज कश्यप के साथ आरोपी शिवकुमार गौतम ने बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाई थी, जबकि पुणे के प्रवीण लोनकर का भाई शुभम कथित तौर पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा है. उसने और अन्य आरोपियों ने हमले को अंजाम देने की साजिश रची थी और शूटरों को हथियारों की सप्‍लाई की थी. 

स्‍क्रैप डीलर ने की थी वित्तीय मदद 

हत्‍या से पहले सिद्दीकी की सुरक्षा में मौजूद पुलिस अधिकारी पर मिर्च पाउडर फेंका गया था. वहीं पुलिस के अनुसार, पुणे के एक स्क्रैप डीलर हरीश कुमार निसाद ने हत्‍या के लिए वित्तीय मदद दी थी. मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम के साथ ही मुख्य आरोपी शुभम लोनकर और मोहम्मद जीशान अख्तर फिलहाल फरार हैं. 

पुलिस सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि मुख्य आरोपी जीशान अख्तर अन्य सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसने काम पूरा होने पर उन्हें मोटी रकम और फॉरेन ट्यूर का वादा किया था. 

बाबा सिद्दीकी अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता थे. उनकी 12 अक्टूबर को बांद्रा ईस्‍ट के निर्मल नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

लॉरेंस गैंग के 7 शूटर्स गिरफ्तार 

अधिकारियों ने आज कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात संदिग्ध शूटर्स को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान और हरियाणा में हत्‍याएं करने की फिराक में थे. 

बिश्नोई गैंग को हत्या, जबरन वसूली और हथियारों की तस्करी सहित कई अन्‍य आपराधिक गतिविधियों में शामिल माना जाता है और पिछले कुछ सालों में उसका ग्राफ काफी बढ़ गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अरविंद केजरीवाल को कुछ हुआ तो BJP जिम्मेदार, दिल्ली वाले लेंगे हमले का बदला: CM आतिशी
बाबा सिद्दीकी मर्डर : पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिए आए थे हथियार? अब तक 4 पिस्‍तौल बरामद
यूपी के फूलपुर में अखिलेश यादव के करीबी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता के पीछे कौन?
Next Article
यूपी के फूलपुर में अखिलेश यादव के करीबी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता के पीछे कौन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com