विज्ञापन

बहराइच से दो गिरफ्तार, पिस्टल भी बरामद, बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के टॉप 10 अपडेट्स

?????? ?? ?? ????????, ?????? ?? ?????, ???? ???????? ????? ??? ?? ??? 10 ???????
मुंबई:

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में मुंबई पुलिस को एक और हथियार मिलाा है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी भागते समय बैग फेंक गए थे, जिसमें एक पिस्टल  हो सकती है. इसके बाद इलाके को सर्च किया गया और पिस्टल बरामद कर ली गई. यह पिस्टल वारदात की जगह से कुछ दूरी पर मिली है. हत्‍या में इस्‍तेमाल पिस्‍टल निर्मल नगर पुलिस ने ढूढ़ी है. वहीं, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में उत्‍तर प्रदेश के बहराइच से 2 लोगों को और गिरफ्तार किया है. बाबा सिद्दीकी हत्‍या मामले में पुलिस अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें 2 शूटर भी शामिल हैं. 

  1. एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच करते-करते मुंबई पुलिस यूपी के बहराइच पहुंच गई है. पुलिस ने मंगलवार को हत्यारोपी धर्मराज कश्यप के दो रिश्तेदारों हरीश और अनुराग कश्यप को हिरासत में लिया है. 
  2. मुंबई क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की संयुक्त टीम ने मंगलवार को बहराइच के गण्डारा क्षेत्र में छापेमारी की और दोनों को हिरासत में लिया. जानकारी के अनुसार, यह दोनों बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल आरोपियों के साथ मिलकर कबाड़ का कारोबार करते थे. मुंबई पुलिस का दावा है कि इन दोनों युवकों से अहम सुराग मिल सकता है.
  3. एनसीपी नेता की 12 अक्टूबर की देर रात बांद्रा के निर्मल नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जब वो अपने बेटे के दफ्तर से बाहर निकल रहे थे, तभी उन पर गोलियां दागी गईं. इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे, लेकिन कुछ ही देर बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था.
  4. 66 वर्षीय नेता को तीन गोलियां लगी थी. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. बाबा सिद्दीकी को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी.
  5. पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान आरोपियों ने दावा किया कि उन्हें सिद्दीकी या उनके कांग्रेस विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी को मारने के लिए सुपारी मिली थी. ऐसे में अर जीशान सिद्दीकी शूटरों के हत्‍थे चढ़ जाते, तो उन पर भी फायरिंग हो सकती थी. 
  6. इसी बीच, एनसीपी नेता की हत्या के एक दिन बाद लॉरेंस बिश्नोई गुट ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना, हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे, हमने पहले वार कभी नहीं किया. जय श्रीराम जय भारत सलाम शहीदां नू.
  7. धर्मराज औ गुरमेल सिंह से पूछताछ में कई बातें सामने आ रही हैं. इन दोनों ने ही बताया कि एक पिस्‍तोल बैग में घटनास्‍थल के पास ही छूट गई थी. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने जांच की और पिस्‍तोल हाथ लग गई. धर्मराज और गुरमेल को घटनास्‍थल से ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जिन्‍होंने बताया कि उन्‍हें तीन हथियार दिये गए थे. 

  8. पुणे की कबाड़ दुकान का बाबा सिद्दीकी के मर्डर केस में क्‍या भूमिका है? अब मुंर्ब क्राइम ब्रांच की टीम इस सवाल का जवाब तलाशने में लगी हुई है. इसीलिए हरीश को गिरफ्तार किया गया, जो ये कबाड़ की दुकान चलाता है. हरीश से पूछताछ में पता चलेगा कि शूटर्स से मिलने के लिए कौन-कौन आता था और वो कैसे मास्‍टरमांड के संपर्क में आए.

  9. बाबा सिद्दिकी हत्याकांड में पुलिस ने अब तक तीन संदिग्धों-हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23), उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) और पुणे निवासी ‘सह-साजिशकर्ता' प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध ‘हैंडलर' मोहम्मद जिशान अख्तर भी मामले में वांछित है.

  10. पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच के लिए 15 सदस्यीय जांच टीम बनाई है। अन्य संदिग्ध शिव कुमार और मोहम्मद जीशान अख्तर की तलाश की जा रही है. हालांकि, वे अभी भी फरार हैं. लेकिन पुलिस को यकीन है कि जल्‍द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
बहराइच से दो गिरफ्तार, पिस्टल भी बरामद, बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के टॉप 10 अपडेट्स
1985 से वही सिलसिलाः तब पिता और अब बेटा... कैसे ट्रूडो ने कनाडा को खालिस्तानियों का पनाहगाह बना दिया
Next Article
1985 से वही सिलसिलाः तब पिता और अब बेटा... कैसे ट्रूडो ने कनाडा को खालिस्तानियों का पनाहगाह बना दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com