"दिन में 2 घंटे ज्यादा काम करेंगे": मुख्यमंत्री पद किसी और को दिए जाने की अटकलों को बोम्मई ने किया खारिज

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में, मैं एक दिन में दो घंटे अधिक काम करूंगा और राज्य के विकास के लिए अधिक समय दूंगा. मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए भी काम करूंगा और हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच कायम करने की कोशिश करेंगे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले उनके पद पर किसी और को नियुक्त करने की खबरों को ‘‘निराधार'' एवं ‘‘झूठा'' करार देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार स्थिर है और स्थिर ही बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि वह राज्य और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए कड़ी मेहनत से काम करते रहेंगे. कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के बाद बृहस्पतिवार को अपनी नियमित दिनचर्या में लौटने के बाद इन अटकलों पर मुख्यमंत्री ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. बोम्मई 6 अगस्त को संक्रमित पाए जाने के बाद से ही घर पर पृथक-वास में थे.

भाजपा की राज्य इकाई के भीतर शीर्ष नेतृत्व सहित कई पदों पर बदलावों की अटकलें कई दिनों से हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की राज्य की हालिया यात्रा के बाद से यह खबरें अधिक आ रही हैं. कांग्रेस द्वारा पिछले दो दिन में किए गए कई ट्वीट में बोम्मई को हटाए जाने, राज्य को जल्द तीसरा मुख्यमंत्री मिलने का दावा किया गया और बोम्मई को ‘‘दूसरों के इशारों पर चलने वाला मुख्यमंत्री'' भी कहा गया. बोम्मई ने कहा, ‘‘ यह काफी दिलचस्प है...कांग्रेस पहली बार ऐसे ट्वीट नहीं कर रही है. ऐसा प्रतीत होता है कि उनके दिमाग में कोई बात है जिसे वे राज्य के लोगों के बीच फैलाना चाहते हैं, लेकिन लोग उन पर विश्वास नहीं करेंगे.''

मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों पर कांग्रेस के ट्वीट के संदर्भ में किए एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, ‘‘ मैं एक स्थिर मन वाला व्यक्ति हूं, क्योंकि मैं सच्चाई से वाकिफ हूं. इस तरह की बातों का कोई आधार नहीं है, क्योंकि ये राजनीति से प्रेरित हैं." मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि इस तरह की बातों से उनका मनोबल और बढ़ गया है और वह राज्य तथा उसके लोगों के लिए अधिक काम करने के लिए प्रेरित हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘ आने वाले दिनों में, मैं एक दिन में दो घंटे अधिक काम करूंगा और राज्य के विकास के लिए अधिक समय दूंगा. मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए भी काम करूंगा और हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच कायम करने की कोशिश करेंगे.'' कांग्रेस के भीतर भी ट्वीट को लेकर दो राय होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और उनके दिमाग में चीज़ें स्पष्ट हैं. उन्होंने कहा कि यह सब झूठ है. सच यह है कि राज्य में एक स्थिर सरकार है और बनी रहेगी. मैंने और मेहनत से काम करने का संकल्प किया है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी बुधवार को बोम्मई को हटाए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह अपना कार्यकाल पूरा करेंगे. येदियुरप्पा के बाद मुख्यमंत्री बने बोम्मई के कार्यकाल को 28 जुलाई को एक साल पूरा हो गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये Video भी देखें : बीजेपी के हमलों का नीतीश कुमार ने इस तरह दिया जवाब



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)