खुशबू से महकेगी अयोध्या! राम मंदिर परिसर में जलाई गई 108 फीट लंबी अगरबत्ती

श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच ‘‘जय श्री राम’’ के नारे लगाते हुए अगरबत्ती को जलाया. दावा किया गया कि अगरबत्ती की सुगंध 50 किमी तक दूर तक महकेगी.

खुशबू से महकेगी अयोध्या! राम मंदिर परिसर में जलाई गई 108 फीट लंबी अगरबत्ती

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महंत नृत्य गोपाल दास ने मंगलवार को गुजरात से यहां लायी गयी 108 फुट लंबी अगरबत्ती जलाई. दास ने श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच ‘‘जय श्री राम'' के नारे लगाते हुए अगरबत्ती को जलाया. दावा किया गया कि अगरबत्ती की सुगंध 50 किमी तक दूर तक महकेगी.

इस अगरबत्ती की चौड़ाई करीब साढ़े तीन फुट है और वजन 3,610 किलोग्राम है, जिसे गुजरात के वडोदरा से यहां लाया गया है. अगरबत्ती को तैयार करने के लिए गाय के गोबर, घी, सार, फूलों के अर्क और जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया. यह लगभग डेढ़ महीने तक जल सकती है.

22 जनवरी 2024 में अयोघ्या में राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. इस खास दिन के लिए लोगों के बीच बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है. हर जगह इस दिन की तैयारियां हो रही हैं. बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन में हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात का ध्यान रखा जा रहा है. सजावट से लेकर के सिक्योरिटी और पूजन में इस्तेमाल की जाने वाली चीजें बेहद ही खास हैं और अलग-अलग जगहों से आ रही है. इस बात में कोई शक नही है कि ये दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज किया जाएगा! 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- रामलला की मूर्ति बनाने के लिए कौन से भाव की थी जरूरत? अरुण योगीराज के बड़े भाई ने NDTV को बताया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)