विज्ञापन
This Article is From Mar 14, 2023

अयोध्या : चार लेन परिक्रमा मार्ग से जुड़ेगा राम मंदिर

राज्य सरकार ने परिक्रमा मार्ग को चार लेन का बनाने के लिए 1164 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. हमने 25 किलोमीटर लंबे 14 कोसी परिक्रमा मार्ग को चौड़ा करने के लिए उसके दायरे में आ रहे मकानों और दुकानों के अधिग्रहण की प्रतिपूर्ति की रकम चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.'

अयोध्या : चार लेन परिक्रमा मार्ग से जुड़ेगा राम मंदिर
1 जनवरी 2024 तक राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का काम पूरा हो जाएगा.
अयोध्या:

अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर के पुराने परिक्रमा मार्ग को चार लेन सड़क में तब्दील कर 14 कोसी परिक्रमा मार्ग से जोड़ा जाएगा. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. हर साल दीपावली के अवसर पर लाखों श्रद्धालु इस मार्ग से परिक्रमा करते हैं. चूंकी राम मंदिर का निर्माण बहुत तेज गति से हो रहा है, ऐसे में भविष्य में परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या करोड़ों में पहुंच सकती है.

अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया 'राज्य सरकार ने परिक्रमा मार्ग को चार लेन का बनाने के लिए 1164 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. हमने 25 किलोमीटर लंबे 14 कोसी परिक्रमा मार्ग को चौड़ा करने के लिए उसके दायरे में आ रहे मकानों और दुकानों के अधिग्रहण की प्रतिपूर्ति की रकम चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.'

उन्होंने बताया कि 14 कोसी मार्ग में एक भी मस्जिद नहीं आ रही है. हालांकि, इसके दायरे में 23 बड़े छोटे मंदिर जरूर आ रहे हैं. इसके अलावा एक हजार से ज्यादा मकान और दुकानें भी इस परियोजना से प्रभावित होंगी.

जिलाधिकारी ने कहा कि इन सभी का पंजीकरण किया जाएगा और उन्हें समुचित मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मार्ग को चौड़ा करने के दौरान भूमिगत बिजली केबल डाले जाएंगे और सीवर लाइन भी बिछाई जाएगी. जिलाधिकारी ने कहा कि साथ ही साथ पेड़ लगाकर सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा.


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पश्चिम बंगाल: सरकारी मेडिकल कॉलेज ने 40 विद्यार्थियों को ‘निष्कासित’ किया
अयोध्या : चार लेन परिक्रमा मार्ग से जुड़ेगा राम मंदिर
'एक देश, एक चुनाव' की बारी! नीतियों को लेकर मोदी 3.0 की खास तैयारी; मिल रहे बड़े संकेत
Next Article
'एक देश, एक चुनाव' की बारी! नीतियों को लेकर मोदी 3.0 की खास तैयारी; मिल रहे बड़े संकेत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com