प्रभु राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल को असल जिंदगी में कैसे देखती हैं 'रामायण' की सीता?

मंदिर के निर्माण पर दीपिका चिखलिया ने कहा, "संस्कृति में हमारी जो विरासत चलती आई है, सनातनियों के लिए यह सबसे अहम माइल स्टोन रहेगा. यह एक पहला कदम है... सभी सनातनियों के लिए कि हम आपके साथ हैं..."

प्रभु राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल को असल जिंदगी में कैसे देखती हैं 'रामायण' की सीता?

नई दिल्ली/अयोध्या:

अयोध्या में बरसों इंतजार के बाद प्रभु श्रीराम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. अब 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Consecration)का कार्यक्रम है. इस अनुष्ठान के लिए जानी-मानी हस्तियों समेत 6000 से ज्यादा लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. रामायण (Ramayan)सीरियल में राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil), सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता मिला है. NDTV ने इस मौके पर टीवी के राम-सीता यानी अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया से खास बातचीत की. इस दौरान टीवी की सीता यानी दीपिका चिखलिया ने बताया कि राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल असल जिंदगी में कैसे हैं?

दीपिका चिखलिया कहती हैं, "रामायण सीरियल की शूटिंग के दौरान हमारी रामानंद सागर के साथ बहुत बातचीत होती थी.. उन्होंने मुझे बताया कि मुझे सीता के चरित्र के लिए क्यों चुना गया. लेकिन अरुण गोविल के लिए उनका डिस्क्रिप्शन अलग था. अरुण गोविल जी के बारे में रामानंद सागर हमेशा कहते थे कि उनका बॉडी स्ट्रक्चर अच्छा है... कंधे से लेकर कमर तक वो बिल्कुल राम के चरित्र के लिए परफेक्ट बैठते हैं. जब वो वनवास के कपड़े पहनते थे.. तो बहुत खूबसूरत लगते थे... उनकी एक नेचुरल बॉडी थी... ये मैंने सुना है..." 

चिखलिया बताती हैं, "मेरा मानना है कि अरुण जी एक बहुत अच्छे कलाकार हैं... जब लोग पूछते हैं कि आप राम को कैसे याद करती हैं, तो मैं अरुण जी को याद करती हूं... उन्होंने राम की भूमिका बहुत शानदार तरीके से अदा की."

वहीं, मंदिर के निर्माण पर दीपिका चिखलिया ने कहा, "संस्कृति में हमारी जो विरासत चलती आई है, सनातनियों के लिए यह सबसे अहम माइल स्टोन रहेगा. यह एक पहला कदम है... सभी सनातनियों के लिए कि हम आपके साथ हैं.. सरकार ने जो पहल की है और वीएचपी ने जो पहल की हैं हमारे देशवासियों के लिए बड़ी बात है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे कहा, "1991 के चुनाव में मैं कहती थी कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा... आप मुझे बताइए... ये जो सवाल हम पूछते थे... उसका जवाब हमें मिल गया है कि राम जी का जन्म अयोध्या में हुआ है... उनका विशाल और भव्य मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है... "