असम: सरकार और सीएम की प्रोफेसर ने ईमेल में की आलोचना, पुलिस ने स्‍वत: संज्ञान लेकर किया गिरफ्तार

हैलाकांडी सदर थाने के प्रभारी ने कहा कि आरोपी ने सरकारी नीतियों की निंदा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक के ईमेल खाते पर ईमेल कथित तौर पर भेजे थे और मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के खिलाफ असंसदीय शब्दों का भी इस्तेमाल किया था. 

असम: सरकार और सीएम की प्रोफेसर ने ईमेल में की आलोचना, पुलिस ने स्‍वत: संज्ञान लेकर किया गिरफ्तार

पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया. (प्रतीकात्‍मक)

हैलाकांडी :

असम (Assam) के हैलाकांडी जिले में एक कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) को सरकारी नीतियों की आलोचना (Criticizing Government Policies) करने और मुख्यमंत्री के खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने संबंधी ईमेल अधिकारियों को कथित रूप से भेजने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है. 

हैलाकांडी सदर थाने के प्रभारी अधिकारी अम्पी दाओलागुपु ने कहा कि आरोपी ने सरकारी नीतियों की निंदा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक के आधिकारिक ईमेल खाते पर ईमेल कथित तौर पर भेजे थे और मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के खिलाफ असंसदीय शब्दों का भी इस्तेमाल किया था. 

मेघालय के बाद अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच सीमा विवाद सुलझेगा: अमित शाह

उन्होंने कहा, ‘‘हमने बृहस्पतिवार को उनसे पूछताछ शुरू की और आखिरकार, आज हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.''

असम में कथित हिरासत में मौत को लेकर गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने में आग लगाई

संपर्क करने पर कॉलेज के प्राचार्य ने दावा किया कि उनके पास एसोसिएट प्रोफेसर की गिरफ्तारी के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट