विज्ञापन
Story ProgressBack

अरविंद केजरीवाल ने SC से वापस ली याचिका, अब निचली अदालत में जाएंगे

सीएम केजरीवाल ने अपनी जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट (Arvind Kejriwal Supreme Court) से वापस ले ली है. अब वह निचली अदालत में अपनी मांग रखेंगे.

Read Time: 3 mins

सुप्रीम कोर्ट में नहीं होगी केजरीवाल मामले की सुनवाई. (फाइल फोटो)

दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Liquor Policy Case) में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest) की जमानत याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं होगी. सीएम केजरीवाल ने अपनी याचिका सर्वोच्च अदालत से वापस ले ली है. अब वह पहले निचली अदाल में अपनी मांग रखेंगे, उसके बाद में वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Hearing) का रुख करेंगे. अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने यह जानकारी जस्टिस संजीव खन्ना को दी. केजरीवाल के वकील ने कहा कि इस मामले में वह अपनी बात निचली अदालत में रखेंगे. उन्होंने कहा कि रिमांड सुनवाई से मामला क्लैश हो रहा है, इसीलिए वह पहले निचली अदालत में केस रखेंगे और फिर सुप्रीम कोर्ट आएंगे. 

ये भी पढ़ें-केजरीवाल के घर से मिली ED अधिकारियों की 150 पन्नों की रिपोर्ट, जासूसी का मामला भी हो सकता है दर्ज : सूत्र | Live Updates

अब सुप्रीम कोर्ट के बजाय लोअर कोर्ट जाएंगे केजरीवाल

पहले खबर सामने आई थी कि सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगी. जैसे ही सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ बैठी तो केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने याचिका को तत्काल सुनवाई के लिए पेश किया था. हालांकि अब अरविंद केजरीवाल ने सप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है. अब वह सबसे पहले निचली अदालत का रुख करेंगे.

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी की आशंका के बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख कर राहत मांगी थी. हालांकि हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने रात में सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन अदालत ने रात को सुनवाई से इनकार कर दिया था. 

राउज एवेव्यू कोर्ट में फिजिकली पेश होंगे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में फिजिकली पेश किया जाएगा. उनकी पेशी अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं होगी. आम आदमी की तरह ही मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी कोर्ट ले जाया जाएगा. आप कार्यकर्ताओं का प्रोटेस्ट क्लियर होने के बाद ईडी अरविंद केजरीवाल को कोर्ट लेकर जाएगी. उनके काफिले के साथ दिल्ली पुलिस के टॉप अधिकारी मौजूद रहेंगे.
 

ED ने किया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार

ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर पहुंची थी और सर्च वारंट के आधार पर जांच एजेंसी ने सीएम हाउस की तलाशी ली थी. ईडी की टीम ने करीब 2 घंटे तक अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और इसके बाद रात 9 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. बता दें कि इसी केस में मनीष सिसोदिया 13 महीने से और AAP नेता संजय सिंह 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं. केजरीवाल को ईडी ने 9 समन जारी किए थे, लेकिन वह एक भी बार ईडी दफ्तर में पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें-क्या जेल से सरकार चला पाएंगे केजरीवाल, क्या कहता है जेल मैनुअल...? | "केजरीवाल CM बने रहेंगे..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसे की FIR में बाबा का नाम क्यों नहीं? कौन दे रहा संरक्षण
अरविंद केजरीवाल ने SC से वापस ली याचिका, अब निचली अदालत में जाएंगे
अवकाश के बाद आज से फिर होगी संसद की कार्यवाही, धन्यवाद प्रस्ताव पर गतिरोध की संभावना; NEET पर बहस को अड़ा विपक्ष
Next Article
अवकाश के बाद आज से फिर होगी संसद की कार्यवाही, धन्यवाद प्रस्ताव पर गतिरोध की संभावना; NEET पर बहस को अड़ा विपक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;