अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लिए AAP के छठे चुनावी वादे की घोषणा की

अरविंद केजरीवाल ने कहा, गुजरात में पैदा होने वाले हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा की गारंटी, सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा और बड़े स्तर पर नए सरकारी स्कूल खोले जाएंगे

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लिए AAP के छठे चुनावी वादे की घोषणा की

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लिए छठी गारंटी की घोषणा की (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात (Gujarat) के लिए छठा चुनावी वादा किया है. यह आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की छठी गारंटी (शिक्षा गारंटी) है. अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि, गुजरात में पैदा होने वाले हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा की गारंटी मिलेगी. सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा और बड़े स्तर पर नए सरकारी स्कूल खोले जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, गुजरात के सारे प्राइवेट स्कूलों का ऑडिट कराया जाएगा, जिसने ज़्यादा फीस ली है उससे वापस कराएंगे और किसी भी स्कूल को नाजायज फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. सभी स्कूल सरकार से इजाजत लेकर ही फीस बढ़ा पाएंगे. सभी कच्चे टीचर्स को पक्का करेंगे और नई वैकेंसी भी निकालेंगे. किसी भी टीचर को पढ़ाने के अलावा कोई और ड्यूटी नहीं दी जाएगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के भुज में आयोजित एक टाउन हॉल मीटिंग के दौरान यह घोषणा की.

इससे पहले इसी माह के पहले सप्ताह में अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के जामनगर में एक बैठक के दौरान व्यापारियों को पांच गारंटी देते हुए कहा था कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो गुजरात के विकास में व्यापारियों को पार्टनर बनाएंगे. व्यापारियों में डर का माहौल खत्म कर उनको इज्जत देंगे. रेडराज बंद करेंगे, एमनेस्टी स्कीम लाकर वैट के पुराने मुकदमें खत्म करेंगे और वैट के लंबित रिफंड छह महीने में दे दिए जाएंगे. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जैसे फैविकोल का जोड़ टूटेगा नहीं, वैसे ही केजरीवाल की गारंटी भी कभी टूटेगी नहीं. उन्होंने कहा था कि अगर हम अपनी गारंटी पूरी न करें, तो अगली बार हमें वोट मत देना. हमने दिल्ली में सबका इलाज और सबकी शिक्षा मुफ्त कर दी है. तो क्या गलत कर दिया, वो कहते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी, बांट रहा है. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सीएजी की रिपोर्ट में लिखा है कि पूरे देश में अकेला दिल्ली राज्य है, जिसका बजट मुनाफे में है. गुजरात सरकार के ऊपर करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्जा है, जबकि दिल्ली सरकार के ऊपर कोई कर्जा नहीं है. इन्होंने दोस्तों के 11 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए. यह ठीक है या बच्चों को फ्री शिक्षा देना ठीक है. उन्होंने कहा था कि 75 सालों में बहुत सारे देश हमसे आगे निकल गए, हम पीछे क्यों रह गए? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देकर देश को अमीर बना सकते हैं: केजरीवाल