विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने दूसरे आतंकी को भी किया ढेर, इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस के अनुसार सुरक्षा बलों का एक दल तलाशी अभियान कर रहा था. उस दौरान उनपर पर गोलीबारी की गई. जिसके बाद ये मुठभेड़ शुरू हो गई. सेना ने रात भर घेराबंदी की और सुबह गोलीबारी में दो आतंकवादियों को मार गिराया. आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है.

पिछले कुछ महीनों से सेना, सुरक्षाबलों और नागरिकों पर आतंकवादी हमले हो रहे हैं.

बारामूला:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं. सेना के अनुसार सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ जिले के चक टप्पर क्रीरी इलाके में हुई. इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है. बता दें जम्मू-कश्मीर में तीसरे और अंतिम चरण में बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों में एक अक्टूबर को मतदान होना है. 

Latest and Breaking News on NDTV

इस बीच, जम्मू डिवीजन के किश्तवाड़ जिले के चटरू गांव में आतंकवाद विरोधी अभियान अभी भी जारी है, जहां शुक्रवार को आतंकवादियों के एक समूह के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए थे.

Latest and Breaking News on NDTV

चिनाब घाटी क्षेत्र के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में फैली आठ विधानसभा सीटों के साथ-साथ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों की 16 सीटों पर पहले चरण में 18 सितंबर को मतदान होगा. वहीं जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होगा.

लगातार हो रहे हैं आतंकवादी हमले

जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर में पिछले दो महीनों से अधिक समय से सेना, सुरक्षाबलों और नागरिकों पर आतंकवादी हमले हो रहे हैं. आतंकवादी घात लगाकर अचानक हमला करते हैं और फिर पहाड़ी क्षेत्रों के जंगलों में गायब हो जाते हैं.

इन हमलों के लिए विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के जिम्मेदार बताया जा रहा है. यह आतंकी 40 से 50 की संख्या में हैं. यह रिपोर्ट आने के बाद सेना ने उन जिलों के घने जंगलों वाले इलाकों में 4,000 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया है, जिनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  ना लंबी कतारों में लगने की चिकचिक, ना बार-बार QR टिकट लेने की टेंशन, पढ़ें दिल्ली मेट्रो की नई सुविधा क्यों है खास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अरविंद केजरीवाल से लेकर मनीष सिसोदिया तक को जमानत दिलाने वाले अभिषेक मनु सिंघवी आखिर हैं कौन ?
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने दूसरे आतंकी को भी किया ढेर, इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी
कर्नाटक के गांव में 250 दलितों का सामाजिक बहिष्कार, किराने की दुकान तक पर चढ़ना मना, ये है वजह
Next Article
कर्नाटक के गांव में 250 दलितों का सामाजिक बहिष्कार, किराने की दुकान तक पर चढ़ना मना, ये है वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com