सेना में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के संचालन पर लगाई रोक, जम्मू-कश्मीर में क्रैश होने के बाद बड़ा फैसला

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ जिले के दूरदराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने के बाद अब सेना ने इसकी उड़ान पर रोक लगी दी है.

सेना में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के संचालन पर लगाई रोक, जम्मू-कश्मीर में क्रैश होने के बाद बड़ा फैसला

सेना में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के संचालन पर रोक लगा दी गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ में गुरुवार को ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के क्रैश (Helicopter Crash) होने के बाद रक्षा विभाग ने सेना के सभी अंगों में इसके संचालन पर रोक लगा दिया है. भारतीय सेना (Indian Army) का ध्रुव हेलीकॉप्टर गुरुवार को किश्तवाड़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलट और एक टेक्नीशियन को गंभीर चोटें आई थीं और उन्हें रेस्क्यू करके उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया. रक्षा विभाग ने एहतियातन ध्रुव हेलीकॉप्टर के उड़ान पर अस्थाई रोक लगा दी है.

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय ने अपने बयान में कहा, ‘सेना विमानन कोर के हेलीकॉप्टर ने तकनीकी खराबी के कारण जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ क्षेत्र में मारुआ नदी के तट पर एहतियातन लैंडिंग की. पायलटों ने तकनीकी खराबी की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को दी थी और उसके बाद एहतियातन लैंडिंग की. उबड़-खाबड़ जमीन, अंडरग्रोथ और लैंडिंग क्षेत्र की तैयारी न होने के कारण, हेलीकॉप्टर ने स्पष्ट रूप से एक कठिन लैंडिंग की.'

चार मई को हुआ था हादसा
जम्मू संभाग के किश्तवाड़ के दूर-दराज इलाके में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. इसमें तीन लोग सवार थे और तीनों जख्मी हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए उधमपुर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :