पहाड़ से 100 फीट नीचे गिरा अमरनाथ तीर्थयात्री, सेना ने किया एयरलिफ्ट

सेना के जवान, मोबाइल बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे और व्यक्ति को सेना के मेडिकल एड पोस्ट, बरारीमर्ग में पहुंचाया. उसे वहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद हेलीकॉप्टर बुलाकर बरारीमर्ग हेलीपैड से श्रीनगर रेफर कर दिया गया.

पहाड़ से 100 फीट नीचे गिरा अमरनाथ तीर्थयात्री, सेना ने किया एयरलिफ्ट

100 फीट नीचे गिरे अमरनाथ तीर्थयात्री को सेना ने एयरलिफ्ट किया.

नई दिल्ली:

अमरनाथ तीर्थयात्रा के दौरान सोमवार को एक 50 वर्षीय शख्स 100 फीट नीचे गिर गया. सेना ने गंभीर रूप से घायल इस शख्स को जम्मू-कश्मीर के बरारीमार्ग हेलीपैड से एयरलिफ्ट किया. अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के अकोला का तीर्थयात्री सत्यनारायण तोशनेया के टट्टू ने संतुलन खो दिया, जिसकी वजह से वो नीचे गिर गया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "वह पोनी पर बेटी और पत्नी के साथ दर्शन के बाद पवित्र गुफा से वापस आ रहा था. ब्ररीमर्ग के पास, टट्टू असंतुलित हो गया और वह व्यक्ति नदी की ओर लगभग 100 फीट नीचे गिर गया." बताया गया है कि तीर्थयात्री के सिर में चोट और छाती में फ्रैक्चर हुआ है.

उन्होंने कहा, "सेना के जवान, मोबाइल बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे और व्यक्ति को सेना के मेडिकल एड पोस्ट, बरारीमर्ग में पहुंचाया. उसे एमएपी में प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की गई, फिर तुरंत एक हेलीकॉप्टर बुलाया गया और व्यक्ति को बरारीमर्ग हेलीपैड से निकाला गया. घायल शख्स अपनी बेटी के साथ है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घायल तीर्थयात्री को आगे के इलाज के लिए श्रीनगर रेफर कर दिया गया है. बता दें कि दो साल के कोविड अंतराल के बादअमरनाथ यात्रा पिछले सप्ताह शुरू हुई है.