अनुराग ठाकुर ने चुनावी वादों को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- खुद पार्टी की कोई गारंटी नहीं

अनुराग ठाकुर ने कहा, “2003 में कांग्रेस ने लोगों से प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने का वादा करते हुए फॉर्म भरवाए थे. क्या आपको नौकरी मिल गई? नहीं, आपको नहीं मिली.”

अनुराग ठाकुर ने चुनावी वादों को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- खुद पार्टी की कोई गारंटी नहीं

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है.

शिमला:

केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस द्वारा उसके चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों को लेकर विपक्षी दल पर शनिवार को निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के वादों को कोई भी गंभीरता से नहीं लेगा, क्योंकि पार्टी की खुद ‘कोई गारंटी नहीं' है. हिमाचल में विभिन्न चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए ठाकुर ने लोगों को कांग्रेस द्वारा अतीत में किए गए विभिन्न वादों की याद दिलाते हुए दावा किया कि ये वादे अधूरे रहे. 

उन्होंने कहा, “2003 में कांग्रेस ने लोगों से प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने का वादा करते हुए फॉर्म भरवाए थे. क्या आपको नौकरी मिल गई? नहीं, आपको नहीं मिली.” ठाकुर ने दावा किया कि 2012 में कांग्रेस ने फिर से बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, लेकिन यह कभी पूरा नहीं हुआ. उन्होंने चिंतपूर्णी और नादौन विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित अपनी जनसभाओं में कहा, “न तो उन्होंने नौकरी दी और न ही बेरोजगारी भत्ता.”

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है. ठाकुर ने कहा कि किसानों ने सुनिश्चित किया कि पड़ोसी राज्य पंजाब में कांग्रेस का सफाया हो जाए, क्योंकि पार्टी किसान समुदाय के लिए कर्ज माफी के वादे को पूरा करने में नाकाम रही थी. कांग्रेस ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया. इसमें पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने, 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड बनाने, एक लाख नौकरियां मुहैया कराने और 18 से 60 साल के बीच की महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह देने जैसे वादे किए गए हैं.

हमीरपुर से सांसद ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी के पास कोई नेतृत्व, नीयत और नीतियां नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि 12 जिलों में कई लोग मुख्यमंत्री पद का दावेदार होने का दावा कर रहे हैं. भाजपा सांसद ने दावा किया कि ये लोग अपनी सीट जीतना चाहते हैं, ताकि मुख्यमंत्री बन सकें. 

कांग्रेस ने कहा है कि वह सामूहिक नेतृत्व में राज्य का चुनाव लड़ रही है और निर्वाचित विधायकों और पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा के बाद मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला लिया जाएगा. 

अपनी चुनावी सभाओं में ठाकुर ने केंद्र में 10 साल के शासन के दौरान भ्रष्टाचार के कथित कृत्यों के लिए भी कांग्रेस पर निशाना साधा, जिसमें 2जी घोटाला, कोयला घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला और 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों से संबंधित घोटाला शामिल है. 

उन्होंने कहा, “2014 में भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और सुशासन का वादा किया था. आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि भाजपा ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने के अपने वादे को पूरा किया है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- 'प्रेरणा और स्फूर्ति का स्थान होगा बाला साहेब का स्मारक स्थल': उद्धव ठाकरे
-- गुजरात चुनाव और दिल्ली में MCD इलेक्शन क्यों हो रहे एक साथ? केजरीवाल ने दिया जवाब