अंधेरी ईस्ट उपचुनाव : शिवसेना की उम्मीदवार ऋतुजा लटके जीतीं, दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा NOTA को वोट

अंधेरी ईस्ट उपचुनाव : शिवसेना की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने जीत हासिल की. वहीं दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा वोट NOTA को मिले.

अंधेरी ईस्ट उपचुनाव : शिवसेना की उम्मीदवार ऋतुजा लटके जीतीं, दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा NOTA को वोट

अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में तकरीबन 33 फीसदी वोटिंग हुई थी.

मुंबई:

अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में इस बार शिव सेना की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने जीत हासिल की हैं. वहीं दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा वोट नोटा को पड़े. कानूनी लड़ाई के बाद दिवंगत रमेश लटके (Ramesh Latke) की पत्नी ऋतुजा लटके ने नामांकन दाखिल किया था. हालांकि उनकी जीत पहले ही तय मानी जा रही थी, क्योंकि इस उपचुनाव में किसी भी बड़े दल ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था.

ऋतुजा लटके को कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) ने अपना समर्थन दिया हुआ था. जबकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Nav Nirman Sena) ने कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा था. अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में तकरीबन 33 फीसदी वोटिंग हुई थी.  शुरुआत में  बीजेपी (BJP) और एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde) की तरफ से मुरजी पटेल शुरुआत में चुनावी मैदान में उतरे तो जरूर थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी  में राजनीतिक परंपरा का हवाला देकर उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. दरअसल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने पत्र लिखकर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से अपना उम्मीदवार वापस लेने की गुजारिश की थी हालांकि कुछ निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में जरूर थे लेकिन उनके लिए यह चुनाव जीत पाना काफी मुश्किल था.