"इन दोनों से पूछिए" : स्‍वतंत्रता दिवस पर आनं‍द महिंद्रा ने शेयर किया प्रेरणादायी फोटो, लोगों ने जमकर सराहा

मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) के अनडेटेड तस्‍वीर को उन लोगों के लिए जवाब के तौर पर शेयर किया है जो सवाल उठा रहे हैं कि "स्‍वतंत्रता दिवस पर इस कदर हलचल/हंगामा (fuss) क्‍यों है."

आनंद महिंद्रा की ओर से शेयर किए गए फोटो को लोगों की भरपूर सराहना मिली है

नई दिल्‍ली :

Azadi ka amrit mahotsav: आजादी के अमृत महोत्‍सव पर ऐसे कई फोटो सामने आए है जो 'हर घर तिरंगा' अभियान के प्रति लोगों के जोश और उत्‍साह को दर्शा रहे हैं. सामने आए एक ऐसे ही फोटो में एक महिला लोहे की एक टंकी (Metal container)पर खड़ी होकर तिरंगा फहराने का प्रयास कर रही है जबक‍ि एक बुजुर्ग टंकी को संभालकर इस महिला की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है. मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) के अनडेटेड तस्‍वीर को उन लोगों के लिए जवाब के तौर पर शेयर किया है जो सवाल उठा रहे हैं कि "स्‍वतंत्रता दिवस पर इस कदर हलचल (fuss) क्‍यों है." आनंद महिंद्रा की ओर से शेयर की गई तस्‍वीर में लोहे की टंकी के बगल में हरे रंग का छोटा स्‍टूल है जिसके जरिये महिला इस लोहे की टंकी पर चढ़ी. फोटो इस बात को दर्शाता है कि राष्‍ट्रीय ध्‍वज को फहराने के लिए इस बुजुर्ग दंपति ने कितने प्रयास किए.

महिंद्रा ने इस तस्‍वीर के साथ पोस्‍ट किया, "यदि आप कभी सोच रहे थे कि स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर इतना हंगामा/हलचल क्‍यों है तो इन दो लोगों से पूछिए. ये दोनों इसे किसी लेक्‍चर से अधिक बेहतर तरीके से समझाएंगे. जय हिंद." इस पोस्‍ट को लोगों ने हाथोंहाथ लिया और डेढ़ लाख से अधिक लोग इसे लाइक और 13 हजार से अधिक लोग रीट्वीट कर चुके हैं. आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने इस अंदाज में रिएक्‍ट किया.

गौरतलब है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्‍य में पहली बार सरकार ने लोगों को अपने घरों में झंडा फहराने की भी अनुमति दी है. "हर घर तिरंगा" अभियान के लिए ध्वज कानूनों को भी बदला गया है. स्‍वतंत्रता दिवस पर कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक, हर तरफ देशभक्ति की भावना नजर आई. स्‍वाधीनता दिवस के इस आयोजन को खास बनाते हुए इस वर्ष, विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सांस्कृतिक, प्राकृतिक और धार्मिक विरासत को दर्शाने वाली इमारतों और लाल किले की दीवारों को प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों के पोस्टर से सजाया गया.भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने आज मिशन 'अमृतरोहण' के रूप में एक साथ 75 चोटियों पर चढ़ाई की है और एक विशिष्ट रिकॉर्ड के रूप में उन 75 चोटियों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है.

* भ्रष्टाचार और परिवारवाद भारत की 2 बड़ी चुनौतियां"; लाल किले से बोले PM मोदी: 10 बातें
* रिलायंस हॉस्पिटल में कॉल कर अंबानी परिवार को दी धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच
* आरजेडी के इशारे पर चलेंगे नीतीश, भविष्य में उनसे गठबंधन का नहीं सोचेगी बीजेपी : आरके सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश में भ्रष्टाचारियों के प्रति उदारता बरतना सही नहीं : पीएम मोदी