विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 12, 2021

पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह- ममता बनर्जी को ‘भतीजा कल्याण’ की है चिंता

उन्होंने यहां उत्तर बंगाल के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा का उद्देश्य ‘‘बुआ-भतीजा’’ द्वारा संरक्षित भ्रष्टाचार को समाप्त करना भी है.

Read Time: 4 mins
पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह- ममता बनर्जी को ‘भतीजा कल्याण’ की है चिंता
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ‘‘जन कल्याण’’ के लिए काम करती है. (फाइल फोटो)
कूचबिहार:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बृहस्पतिवार को ‘‘विफल प्रशासक'' बताया और कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के ‘‘विकास मॉडल'' और तृणमूल कांग्रेस के ‘‘विनाशकारी मॉडल'' के बीच मुकाबला होगा. शाह ने कहा कि भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा' एक मुख्यमंत्री, विधायक या मंत्री बदलने के लिए नहीं, बल्कि घुसपैठ खत्म करने और पश्चिम बंगाल की स्थिति बदलने के लिए है. उन्होंने यहां उत्तर बंगाल के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा का उद्देश्य ‘‘बुआ-भतीजा'' द्वारा संरक्षित भ्रष्टाचार को समाप्त करना भी है. भाजपा बनर्जी और उनके भतीजे एवं डायमंड हार्बर से लोकसभा सदस्य अभिषेक पर ‘‘भ्रष्टाचार को संस्थागत करने'' का आरोप लगाती रही है. शाह भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या के बारे में भी बोले और चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदारों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा.

ममता बनर्जी का अमित शाह को जवाब, 'यहां प्रचार के लिए आइए लेकिन धमकी देने की कोशिश मत करिए'

शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा निकाली जा रही पांच ‘परिवर्तन यात्राओं' में से चौथी यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह यात्रा एक मुख्यमंत्री, विधायक या मंत्री बदलने के लिए नहीं है. यह घुसपैठ समाप्त करने के लिए है, यह बंगाल के परिवर्तन के लिए है. आप बंगाल में भाजपा को वोट देकर सत्ता में लायें. अवैध प्रवासियों को तो छोड़िये, सीमा पार से एक भी पक्षी को भी राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी'' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सत्तारूढ़ तृणमूल के ‘‘गुंडों'' का मुकाबला करने के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा, ‘‘आपको लगता है कि हम तृणमूल कांग्रेस के गुंडों से भयभीत हो सकते हैं? वे भाजपा को सत्ता में आने से नहीं रोक सकते हैं. एक बार हमारे सत्ता में आने पर उस हिंसा को भड़काने के जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा, जिसके चलते भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई.'' उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ''जय श्री राम'' के नारे पर गुस्सा करती हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव खत्म होने तक वह खुद यह कहना शुरू करना शुरू कर देंगी.

अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में, CAA का रख सकते हैं रोडमैप!

उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारत में ''जय श्री राम'' का नारा नहीं लगाया जाएगा, तो क्या पाकिस्तान में लगाया जाएगा? आप इस पर नाराज इसलिए होती हैं, क्योंकि आप वोट बैंक की राजनीति के लिए एक खास वर्ग के लोगों को खुश करना चाहती हैं.'' शाह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी सरकार के ‘‘विकास मॉडल'' और ममता बनर्जी के ‘‘विनाशकारी मॉडल'' के बीच मुकाबला होगा. गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ‘‘जन कल्याण'' के लिए काम करती है, ममता बनर्जी को केवल ‘‘भतीजा कल्याण'' की चिंता है.

Video: पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले जुबानी जंग, अमित शाह ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
18 जून को 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खतों में 20,000 करोड़ हस्तांतरित करेंगे पीएम मोदी: कृषि मंत्री
पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह- ममता बनर्जी को ‘भतीजा कल्याण’ की है चिंता
'सीईओ मुख्यमंत्री' वापस आ गए हैं: चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बने चंद्रबाबू नायडू
Next Article
'सीईओ मुख्यमंत्री' वापस आ गए हैं: चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बने चंद्रबाबू नायडू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;