मणिपुर पर चर्चा से क्यों भाग रहा है विपक्ष, हम चाहते हैं मुल्क के सामने सच्चाई आए : अमित शाह

लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि इस मुद्दे पर चर्चा होने दें. यह महत्वपूर्ण है कि देश को इस संवेदनशील मामले पर सच्चाई पता चले.

मणिपुर पर चर्चा से क्यों भाग रहा है विपक्ष, हम चाहते हैं मुल्क के सामने सच्चाई आए : अमित शाह

नई दिल्‍ली:

मणिपुर हिंसा पर चर्चा के मुद्दे पर केंद्र सरकार और विपक्ष संसद में आमने-सामने है.इस बीच लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा "मैं इस विषय पर सदन में चर्चा के लिए तैयार हूं. मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि इस मुद्दे पर चर्चा होने दें. यह महत्वपूर्ण है कि देश को इस संवेदनशील मामले पर सच्चाई पता चले. लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा है कि आखिर विपक्ष इस मुद्दे पर बहस से भाग क्‍यों रहा है."

लेकिन विपक्ष अपनी मांग पर अड़ा हुआ है, लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते हुए विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद लोकसभा अध्‍यक्ष को सदन की कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी. लोकसभा की कार्यवाही कल 25 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थिगित की गई.

रक्षा मंत्री और लोकसभा के उप नेता राजनाथ सिंह ने संसद में मणिपुर के विषय पर जारी गतिरोध को खत्म करने के प्रयास के तहत कांग्रेस अध्यक्ष तथा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से फोन पर बात की है.

विपक्षी दल मानसून सत्र के पहले दिन से ही मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संसद में वक्तव्य देने और चर्चा की मांग कर रहे हैं. इस मुद्दे पर हंगामे के कारण संसद के मानसून सत्र के पहले दो दिन दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार बाधित हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-