विज्ञापन
Story ProgressBack

Super Exclusive: NDTV के सवाल, शाह के जवाब : 'ये पेपर सेट-पेपर सेट क्या करते हो, उनका पेपर ही सेट नहीं है'

एनडीटीवी संग खास बातचीत में गृह मंत्री अमित शाह ने कई ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात की, जो कि इस चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बन हुए हैं.

Read Time: 4 mins

गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव के मुद्दों पर खुलकर की बात

नई दिल्ली:

देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है. इन चुनाव में तमाम पार्टी अपनी जीत के दावे कर रही है. लेकिन लोकसभा चुनाव में कई मुद्दे ऐसे हैं, जिन पर खूब बहस हो रही है. दरअसल ये मुद्दे ऐसे हैं, जो देश के बड़े तबके को प्रभावित करते हैं. जाहिर सी बात है कि ऐसे में इन मुद्दों पर सियासी बहस तो हर हाल में होगी. इन्हीं मुद्दों पर पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के इस दौर में एनडीटीवी संग खास बातचीत की. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव के उन सभी  मुद्दे पर खुलकर बात की, जो कि चुनाव में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

NDTV का सवालः  एनडीए 400 पार जाएगा क्या, बीजेपी 370 का आंकड़ा कैसे छुएगी?

गृह मंत्री अमित शाहः इस सवाल के जवाब में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनडीए लोकसभा चुनाव में दोनों आंकड़े पार करेंगे. 400 पार कर स्पष्ट बहुत और मजबूत बहुमत के साथ मोदी जी मजबूत सरकार बनाने जा रहे हैं और वह तीसरी बार पीएम बनेंगे.

NDTV का सवालः उत्तर भारत में बीजेपी सेचुरेशन पर है, लगभग हिंदी पट्टी के ज्यादातर राज्यों में बीजेपी सेचुरेशन पर है. बिना दक्षिण विजय के कैसे भगवा लहराएंगे? कर्नाटक में डगर मुश्किल बताई जा रही है.

गृह मंत्री अमित शाहः दक्षिण भारत के पांच राज्यों, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र, केरल में बीजेपी सभी दलों में से सबसे ज्यादा सीटें हासिल करेगी. दक्षिण भारत के इन पांच राज्यों में बीजेपी सबसे बड़ा दल बनकर उभरने जा रहा है.

NDTV का सवालः विपक्ष के नेता कह रहें हैं कि एनडीए 400 पार गया तो आरक्षण खत्म हो जाएगा, संविधान बदल जाएगा 

गृह मंत्री अमित शाहः राहुल गांधी जब सार्वजनिक जीवन में आएं, उन्होंने कांग्रेस की प्रमुख नीति बनाई है. वह कांग्रेस के अध्यक्ष थे, तबसे झूठ बोलना, जोर से बोलना, सार्वजनिक रूप से बोलना और बार बार बोलना. मैं आपको एक सवाल पूछना चाहता हूं कि मोदी जी 2 बार प्रधानमंत्री बने, दोनों बार उनके पास एनडीए का दो तिहाई बहुमत था या नहीं था. बीजेपी अगर संविधान बदलना चाहती या आरक्षण खत्म करना चाहती तो कौन रोक सकता था.

NDTV का सवालः  राहुल गांधी का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कह रहे हैं कि जो देश के प्रीमियम संस्थान हैं, वहां पर दलित, ओबीसी पिछड़े इसलिए एग्जाम पास नहीं कर पाते हैं कि जो पेपर है, वह सवर्ण लोग सेट करते हैं

गृह मंत्री अमित शाहः इनका प्रॉब्लम यह है कि यह विदेश की ही बात मानते हैं. हमारे देश में आरक्षण के कारण कितने दलित बच्चे आईएएस बने, आईपीएस बने, स्टेट की सेवाओं में गए हैं, डॉक्टर बने, इंजीनियर बने, न्यूक्लियर साइंटिस्ट बना हैं. उनको मालूम ही नहीं है देश की हकीकत. देश के हर व्यक्ति को मौका मिले इसकी व्यवस्था संविधान में की गई है. उनको मालूम नहीं है कि बाबा साहेब आंबेडकर दलित समाज से निकलकर इतने बड़े आदमी बने. बाबू जगजीवन राम पूरे देश का नेतृत्व करते थे. आज संसद में दलित, आदिवासी और ओबीसी समाज आधे से ज्यादा है. उनको कुछ मालूम नहीं है कि देश कैसे चलता है, क्या पेपर सेट पेपर कर रहे हो. आपका पेपर ठीक से सेट नहीं हुआ है.

NDTV का सवालः राहुल गांधी के बयानों का जमीन पर क्या असर देख रहे हैं.

गृह मंत्री अमित शाहः राहुल गांधी भ्रम फैला रहे हैं या फिर ये खुद भ्रम में हैं. दोनों ही स्थिति ठीक नहीं है. भ्रम फैलाने वाला नेता देश के लिए अच्छा नहीं है.

NDTV का सवालः आंध्र और ओडिशा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की स्थिति अच्छी होने की बात कही जा रही है. लोकसभा में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ता है लेकिन विधानसभा चुनाव में स्थिति अलग है.

गृह मंत्री अमित शाहः ओडिशा की जनता लचर प्रशासन से त्रस्त आ चुकी है. नवीन जी की अवस्था के चलते प्रशासन बुरी स्थिति में है. ओडिशा के साहित्य, भाषा और संस्कृति को अपमान हो रहा है. राज्य के लोगों को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लेने से रोका जा रहा है. इस बार निश्चित रूप से हम ओडिशा में 17 सीटों के आसपास लोकसभा में हासिल करेंगे और राज्य का नया सीएम भारतीय जनता पार्टी का ही बनेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ओडिशा : जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खुले, सत्ता में आते ही सीएम माझी ने पूरा किया वादा
Super Exclusive: NDTV के सवाल, शाह के जवाब : 'ये पेपर सेट-पेपर सेट क्या करते हो, उनका पेपर ही सेट नहीं है'
Modi 3.0: कौन-कौन से मंत्रालय अपने पास रखना चाहेगी बीजेपी, स्‍पीकर पद का क्‍या होगा?
Next Article
Modi 3.0: कौन-कौन से मंत्रालय अपने पास रखना चाहेगी बीजेपी, स्‍पीकर पद का क्‍या होगा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;