अमित शाह और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने आवास पर पहुंचकर शरद यादव को दी श्रद्धांजलि

शरद यादव चार बार बिहार के मधेपुरा सीट से सांसद रहे. वे जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष के साथ केंद्र में मंत्री भी रह चुके थे.

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव का गुरुवार रात गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. छतरपुर स्थित आवास पर उनका पार्थिव शरीर रखा गया है, जहां सभी लोग आकर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी शरद यादव को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पहुंचे. इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी शरद यादव को श्रद्धांजलि दी.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि शरद यादव जी का हमारे बीच नहीं रहना देश के सार्वजनिक जीवन के लिए अपूरणीय क्षति है. 5 दशक लंबे सार्वजनिक जीवन में शरद जी ने हमेशा जनता के मुद्दे और पिछड़ों के मुद्दे उठाए. समाजवादी पार्टी के मूल सिद्धांतों को अंतिम सांस तक वे आगे लेकर चलते रहें.

उन्होंने कहा कि आपातकाल के खिलाफ लड़ाई लड़कर जो नेतृत्व निकला उसमें शरद यादव प्रमुख नेता थे. मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवारजनों, समर्थकों, अनुयायियों को दुख सहन करने की शक्ति दें, ऐसी प्रार्थना करता हूं.

वहीं राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि देकर कहा कि मैंने शरद यादव जी से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है, वह आज हमारे बीच नहीं रहे, तो काफी दु:ख हो रहा है. उन्होंने कभी अपना सम्मान नहीं खोया, क्योंकि राजनीति में सम्मान खोना बहुत आसान होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव को श्रद्धांजलि दी.