विज्ञापन
This Article is From Oct 04, 2022

क्या डिप्रेशन का शिकार है जम्मू के DG (जेल) हेमंत लोहिया का कथित हत्यारा...? डायरी से मिले संकेत

Hemant Lohia Murder : पुलिस (Police) ने हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) के कथित हत्यारे की तस्वीर जारी की है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर यह आदमी कहीं दिखे तो इसकी जानकारी पुलिस को दें. आरोपी यासिर डिप्रेशन (Depression) का शिकार है.

क्या डिप्रेशन का शिकार है जम्मू के DG (जेल) हेमंत लोहिया का कथित हत्यारा...? डायरी से मिले संकेत
DG Prisons Hemant Lohia : जम्मू जेल के DG हेमंत लोहिया का कथित हत्यारा यासिर डिप्रेशन का शिकार है. (आरोपी का फोटो)
जम्मू:

 Hemant Lohia Murder : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की हत्या का कथित आरोपी यासिर डिप्रेशन का शिकार है. पुलिस ने इस बात के सबूत जारी किये हैं.पुलिस ने यासिर के द्वारा अपनी डायरी पर लिखे गये कुछ नोट्स को पब्लिक किया है. जिसमें साफ पता चलता है कि यासिर अपनी जिंदगी से ऊब चुका था और वह बहकी- बहकी बातें लिखता था.

पुलिस ने हेमंत लोहिया के कथित हत्यारे की तस्वीर जारी की है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर यह आदमी कहीं दिखे तो इसकी जानकारी पुलिस को दें. मामले में शुरुआती जांच में डीजी के घर में काम करने वाले रामबन के रहने वाले यासिर को पुलिस मुख्य आरोपी मान रही है. वह डीजी के घर में पिछले 6 महीने से काम कर रहा थी.

f1tnqe6o
यासिर के द्वारा डायरी में लिखाी गई बातें.

शुरुआती जांच में आतंकी कार्रवाई की बात सामने नहीं आई, लेकिन पुलिस इस संभावना से इनकार भी नहीं करती. पुलिस ने उस हथियार को भी बरामद कर लिया है, जिससे हत्या हुई है. पुलिस को कुछ ऐसे सबूत भी मिले हैं जिससे पता लगता है कि यासिर मानसिक अवसाद में था.

हेमंत लोहिया की मौत पर पुलिस ने कहा कि डीजी कारागार की मौत की घटना की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि रामबन निवासी एक घरेलू सहायक यासिर अहमद मुख्य आरोपी है. घटना स्थल से एकत्र किए गए कुछ सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आरोपी को इस अपराध को अंजाम देने के बाद भागते हुए भी देखा गया है.

वह करीब 6 महीने से इस घर में काम कर रहा था. शुरुआती जांच में पता चला है कि वह अपने व्यवहार में काफी आक्रामक था और सूत्रों के मुताबिक वह डिप्रेशन में भी था. अभी तक प्रारंभिक जांच के अनुसार कोई आतंकी कृत्य स्पष्ट नहीं है, लेकिन किसी भी संभावना से इंकार करने के लिए गहन जांच की जा रही है. उसकी मानसिक स्थिति को दर्शाने वाले कुछ दस्तावेजी सबूतों के अलावा अपराध के हथियार को भी जब्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें :

Video: गृहमंत्री के दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हाउस VOTE : J&K में बदलाव की बयार, चुनावी मौसम में जानिए पर्यटन और सेब इंडस्‍ट्री को लेकर क्‍या है अपेक्षाएं
क्या डिप्रेशन का शिकार है जम्मू के DG (जेल) हेमंत लोहिया का कथित हत्यारा...? डायरी से मिले संकेत
चीफ जस्टिस के घर पर पीएम मोदी ने की गणपति पूजा, विपक्ष बिफरा तो बीजेपी बोली- 'बप्पा सद्बुद्धि दें'
Next Article
चीफ जस्टिस के घर पर पीएम मोदी ने की गणपति पूजा, विपक्ष बिफरा तो बीजेपी बोली- 'बप्पा सद्बुद्धि दें'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com