जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या, पुलिस को घरेलू सहायक पर शक

Hemant Lohia Murder: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने कहा कि फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिकार मौके पर हैं.’’

जम्मू:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गई और पुलिस को उनके घरेलू सहायक पर शक है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण‘ घटना बताया और कहा कि जसीर नामक घरेलू सहायक को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जो फरार है. सिंह ने बताया कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शव को आग लगाने का भी प्रयास किया. 

लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था.अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले जिनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे. 

पुलिस प्रमुख ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी. उन्होंने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा और फिर उनके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया था तथा बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी और उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण इसे तोड़ दिया.अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा कर रही है.उन्होंने कहा, ‘घरेलू सहायक फरार है. उसकी तलाश शुरू कर दी गई है.‘ उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं.अधिकारी ने कहा, ‘जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं.‘ उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता है.

ये भी पढ़ेंः 

* अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ नेशनल कॉन्फ्रेंस की लड़ाई अब भी जारी: फारूक अब्दुल्ला
* उधमपुर : दो बसों में हुए विस्फोटों के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ- पुलिस
* भाजपा पहाड़ियों-गुर्जरों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने की कोशिश कर रही है: महबूबा

गृहमंत्री के दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)