विज्ञापन
Story ProgressBack

"इंडिया ब्लॉक गाजियाबाद से लेकर गाज़ीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा": चुनाव से पहले अखिलेश यादव

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, "आज हम गाजियाबाद में हैं और इस बार इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा. आज किसान परेशान हैं क्योंकि BJP के सारे वादे झूठे निकले."

Read Time: 3 mins
राहुल गांधी संग अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) अब महज कुछ दिन ही दूर है. ऐसे में तमाम पार्टियां अपनी जीत के दावे कर रही है. इस सिलसिले में बुधवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया हो जाएगा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का किया हर वादा झूठा निकला और चुनाव के पहले चरण में पश्चिम की हवा देश को बदल देगी.

Advertisement

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, "आज हम गाजियाबाद में हैं और इस बार इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा. आज किसान परेशान हैं क्योंकि BJP के सारे वादे झूठे निकले." पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान होगा जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में एक जून को मतदान होगा. उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक (पिछड़े वर्ग, दलित और अल्पसंख्यक) गठबंधन बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को हराएंगे.

अखिलेश ने कहा, "इंडिया गठबंधन चुनाव में नई उम्मीद है, जैसा कि राहुल ने कहा कि उनके घोषणापत्र में कई चीजें हैं जो गरीबी को खत्म कर सकती हैं. सभी राजनीतिक दल, विशेष रूप से इंडिया गठबंधन के साथी कह रहे हैं कि वे एमएसपी की गारंटी देंगे .जिस दिन भारत सरकार किसानों की आय बढ़ा देगी, गरीबी दूर हो जाएगी,'' साथ ही उन्होंने रामनवमी की शुभकामनाएं देते हुए यह भी कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गयी है.

Advertisement

उन्होंने कहा, "चुनावी बांड ने उन्हें बेनकाब कर दिया है. बीजेपी भ्रष्टाचार का गोदाम बन गई है. वे न केवल भ्रष्टाचारियों को (अपनी पार्टी में) ले रहे हैं, बल्कि उनके द्वारा अर्जित धन को भी अपने पास रख रहे हैं." वहीं राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा साधते हुए सत्तारूढ़ पार्टी और आरएसएस पर लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने बेरोजगारी और गरीबी का मुद्दा भी उठाया.

Advertisement

उन्होंने कहा, ''मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता. करीब 15-20 दिन पहले मुझे लगता था कि बीजेपी लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी. हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम सुधार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में हमारा बहुत मजबूत गठबंधन है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'' अखिलेश यादव इस वर्ष के चुनावों में बीजेपी को चुनौती देने के लिए 2023 में गठित इंडिया गठबंधन में मुख्य विपक्षी नेताओं में से एक हैं. उनके और राहुल गांधी के अलावा, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, लालू प्रसाद यादव और उद्धव ठाकरे इस गठबंधन में शामिल है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : रामनवमी के मौके पर अयोध्या में रामलला का हुआ सूर्यतिलक

ये भी पढ़ें : PM नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"
"इंडिया ब्लॉक गाजियाबाद से लेकर गाज़ीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा": चुनाव से पहले अखिलेश यादव
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Next Article
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;