PM नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का जन्म 1927 में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में हुआ था. वह एक समाजवादी नेता थे जिन्होंने कुछ समय के लिए अल्पमत सरकार का नेतृत्व किया था.

PM नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

चंद्रशेखर ने 10 नवंबर, 1990 से 21 जून, 1991 तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की और एक अनुकरणीय नेता के तौर पर उनकी सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जमीनी स्तर से उठकर देश की प्रगति में अपना बहुमूल्य योगदान दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''उन्हें गरीबों और वंचितों की सेवा करने के लिए याद किया जाता है. वह एक अनुकरणीय नेता थे, जो ज़मीनी स्तर से उठे और राष्ट्रीय प्रगति में समृद्ध योगदान दिया. वह आपातकाल का विरोध करने और हमारे लोकतांत्रिक आदर्शों की रक्षा करने में भी सबसे आगे थे.”

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का जन्म 1927 में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में हुआ था. वह एक समाजवादी नेता थे जिन्होंने कुछ समय के लिए अल्पमत सरकार का नेतृत्व किया था. उनके बेटे नीरज शेखर भाजपा सांसद हैं और वह इस बार बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

चंद्रशेखर ने 10 नवंबर, 1990 से 21 जून, 1991 तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया और कांग्रेस के बाहरी समर्थन के साथ जनता दल के एक अलग गुट की सरकार का नेतृत्व किया था.

ये भी पढ़ें- आयरलैंड में भारतीय दूतावास की इस टिप्पणी को कांग्रेस ने बताया "अपमानजनक", की बर्खास्त करने की मांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : Lok Sabha Elections: BSP ने बढ़ाई NDA और I.N.D.I.A की मुश्किलें, चुनाव में कितनी सफ़ल होगी रणनीति ?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)