हवाई किराये के नियमों में बड़ा बदलाव, जानें यह टिकट दर को किस तरह कर सकता है प्रभावित..

इस 'व्‍यवस्‍था' के कारण एयरलाइंस बड़ा नुकसान होने की शिकायत कर रही हैं लेकिन कुछ ने कहा कि अब हवाई किराये में कोई बंदिश नहीं है और लोअर और अपर लिमिट को हटा दिया गया है. ऐसे में वे यात्रियों की संख्‍या में इजाफे के लिए टिकट में डिस्‍काउंट दे सकती हैं.

हवाई किराये के नियमों में बड़ा बदलाव, जानें यह टिकट दर को किस तरह कर सकता है प्रभावित..

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

हवाई किराये में आने वाले समय में 'बदलाव' हो सकता है. एयरलाइंस को अब यह तय करने की आजादी दे दी गई है कि यात्रियों से क्‍या किराया वसूला जाए. केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी शुरू होने पर लागू की गई हवाई किराए की सीमाओं को खत्‍म कर दिया है. गौरतलब है कि इस 'व्‍यवस्‍था' के कारण एयरलाइंस बड़ा नुकसान होने की शिकायत कर रही हैं लेकिन कुछ ने कहा कि अब हवाई किराये में कोई बंदिश नहीं है और लोअर और अपर लिमिट को हटा दिया गया है. ऐसे में वे यात्रियों की संख्‍या में इजाफे के लिए टिकट में डिस्‍काउंट दे सकती हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एक ट्वीट में कहा, "हवाई किराये पर से 'कैप' हटाने का फैसला एयर टर्बाइन ईंधन की रोज की मांगऔर कीमतों के रोजाना के विश्‍लेषण के बाद किया गया है. स्थिरता आनी शुरू हो गई है और हम इस बात को लेकर निश्चिंत हैं कि यह क्षेत्र निकट भविष्‍य में डोमिस्टिक ट्रैफिक में वृद्धि के लिए तैयार है."

* कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 21 अगस्त से, राहुल गांधी के लड़ने पर अभी संशय!
* मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली नगर निगम में हुआ 6000 करोड़ का घोटाला, CBI जांच की मांग की
* JDU वाले आए थे नीतीश को उपराष्ट्रपति बना दीजिए, आप बिहार में शासन कीजिए- सुशील मोदी का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ