'तेलंगाना के साथ अन्याय क्यों?'- अमित शाह के दौरे से पहले सियासत, KTR ने खुली चिट्ठी लिखकर पूछे 27 सवाल

टीआरएस नेता ने केंद्र में बीजेपी की नेतृत्व वाली सरकार की ओर से तेलंगाना के साथ किए जा रहे कथित 'सौतेले' व्यवहार के संबंध में गृह मंत्री से 27 सवाल किए हैं.

'तेलंगाना के साथ अन्याय क्यों?'- अमित शाह के दौरे से पहले सियासत, KTR ने खुली चिट्ठी लिखकर पूछे 27 सवाल

तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

गृह मंत्री अतित शाह (Amit Shah) के तेलंगाना दौरे से पहले सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी नेता (BJP) के शनिवार को होने वाले दौरे के पहले राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) के बेटे केटी रामा राव अका केटीआर (KTR) ने बीजेपी नेता को खुला पत्र लिखा है और उनके राज्य के साथ भारतीय जनता पार्टी की ओर से किए जा रहे 'अन्याय' के संबंध में सवाल किया है. तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर ने कहा अपने पत्र में बीजेपी पर तेलंगाना के लोगों के बीच नफरत फैलाने करने का आरोप लगाया है. 

वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया

केटीआर ने कहा, " बीजेपी ने अपने एक भी वादे पूरे नहीं किए जो उसने तेलंगाना की जनता से किए थे. जबकि उन्होंने युद्धस्तर पर बीजेपी शासित गुजरात की सभी जरूरतों को पूरा किया." 

टीआरएस नेता ने केंद्र में बीजेपी की नेतृत्व वाली सरकार की ओर से तेलंगाना के साथ किए जा रहे कथित 'सौतेले' व्यवहार के संबंध में गृह मंत्री से 27 सवाल किए हैं. साथ ही उन्हें चुनौती भी दी है कि अगर वे असलियत में तेलंगाना के प्रति ईमानदार हैं तो जनसभा में अपने भाषण के दौरान उनके सवालों का जवाब दें.

केटीआर की ओर से पूछे गए 27 सवालों में एपी पुनर्गठण अधिनियम के तहत किए गए वादों के प्रति बीजेपी की अनदेखी, तेलंगाना में कंद्रीय शिक्षण संस्थान/मेडिकल कॉलेज की अनुपलब्धता और दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की ओर से चुनाव के दौरान राज्य में एक सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने के वादे के लंबित रहने जैसे मुद्दों पर सवाल शामिल हैं.

केटीआर के पत्र पर प्रतिक्रिया नहीं

केटीआर ने शाह से ये भी पूछा है कि केंद्र ने बीते आठ सालों में तेलंगाना को कितने फंड दिए. इधर, सीएम केसीआर के बेटे केटीआर के साथ ही उनकी बेटी कल्वाकुंतला कविता ने भी शाह पर ट्वीट कर निशाना साधा. टीआरएस नेत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर बीजेपी नेता पर सवालों की झड़ी लगा दी. 

कविता ने तेलंगाना आ रहे गृह मंत्री से तेलंगाना के लंबित केंद्रीय अनुदान, आसमान छू रही महंगाई, देश में रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी और देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ रही कीमतों के संबंध में सवाल किया. उन्होंने यह भी सवाल किया कि देश भाजपा शासनकाल में अधिकतम संप्रदायिक दंगे क्यों देख रहा है. फिलहाल, टीआरएस नेता के पत्र पर शाह या पार्टी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

बता दें कि गृह मंत्री अपने तेलंगाना दौरे के दौरान राष्ट्रीय साइबर फोरेंसिक प्रयोगशाला का उद्घाटन करेंगे. साथ ही प्रजा संग्राम यात्रा के फेज-2 की समाप्ती के अवसर पर एक जनसभा भी संबोधित करेंगे.   

गौरतलब है कि बीजेपी के प्रजा संग्राम यात्रा के फेज-2 की शुरुआत बीते महीने बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर हुई थी. जबकि यात्रा का पहला चरण बीते साल 36 दिनों के लिए चला था. इस दौरान राज्य के आठ जिलों के 19 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया गया था, जिसकी शुरुआत हैदराबाद से की गई थी. यात्रा के जरिए बीजेपी राज्य में अपनी शक्ति को परखने की कोशिश कर रही है. 

यह भी पढ़ें -

“उत्तर भारत में नौकरी...”: 'हिंदी बोलने वाले पानी पूरी बेचते हैं' वाले अपने बयान पर तमिलनाडु के मंत्री ने दी सफाई

"पुलिस स्टेशन के पास 5 गोलियां मारी गईं": कश्मीरी शख्‍स के पिता ने की न्‍याय की मांग 

Video: दिल्‍ली के मुंडका में आग लगने से 27 लोगों की मौत, कई लोग अब भी लापता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com