इस एक्सप्रेस वे के खुलने के बाद महज साढ़े तीन घंटे में दिल्ली से पहुंच पाएंगे जयपुर

इस एक्सप्रेस वे को कुल 12,150 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. यह देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे होगा. जिसकी लंबाई 1386 किलोमीटर है.

इस एक्सप्रेस वे के खुलने के बाद महज साढ़े तीन घंटे में दिल्ली से पहुंच पाएंगे जयपुर

नई दिल्ली:

आप अब महज साढ़े तीन घंटे में दिल्ली से जयपुर पहुंच पाएंगे. दरअसल, ऐसा हो पाएगा दिल्ली-मुबंई एक्सप्रेस के खुलने के बाद. पीएम मोदी इस एक्सप्रेस वे का रविवार को उद्घाटन करेंगे. इस एक्सप्रेस का एक हिस्सा दौसा और लालसौट से होकर गुजरेगा. बता दें कि पहले दिल्ली से जयपुर पहुंचने में पांच घंटे का समय लगता है. 

a0jvc78दिल्ली -मुंबई देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे होगा. इसकी लंबाई 1368 किलोमीटर है. 

hbc2cfjइस एक्सप्रेस वे की वजह से दिल्ली से मुंबई पहुंचने में 12 घंटे कम समय लगेगा. 

गौरतलब है कि इस एक्सप्रेस वे को कुल 12,150 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. यह देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे होगा. जिसकी लंबाई 1386 किलोमीटर है. इस एक्सप्रेस वे के खुलने की वजह से दिल्ली से मुंबई की दूरी 180 किलोमीटर कम हो जाएगा, साथ यात्रा का समय भी पहले से 12 घंटे कम लेगेगा. 

mfkbr3i8दिल्ली -दौसा और लालसौट के बीच बने इस एक्सप्रेस वे की जह से दिल्ली से जयुपर जाने वालों को पहले कम समय लगेगा. 

k4pagjdइस एक्सप्रेस वे पर ऑटोमेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगा होगा. 

f97rf26gयह एक्सप्रेस वे देश के छह राज्यों से होकर गुजरेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पहला एक्सप्रेसवे है, जो 21 मीटर के मध्यिका के साथ विकसित हुआ है. एक्सप्रेस वे छह राज्यों दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से होकर गुजरेगा और कोटा, इंदौर, जयपुर, भोपाल, वडोदरा और सूरत जैसे प्रमुख शहरों को जोड़ेगा.