विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2023

विजिटर्स गैलरी से लोकसभा में कूदकर धुआं-धुआं करने वालों को पहले सांसदों ने दबोचा, फिर की जमकर धुनाई

सांसदों ने लखनऊ के रहने वाले हमलावर सागर शर्मा को उसके बालों को नोंचते हुए पकड़ लिया. इसके बाद कई सांसदों ने मिलकर उस पर जमकर थप्पड़ बरसाए. वहीं, दूसरे आरोपी मनोरंजन डी की भी पिटाई की गई.

Read Time: 3 mins
विजिटर्स गैलरी से लोकसभा में कूदकर धुआं-धुआं करने वालों को पहले सांसदों ने दबोचा, फिर की जमकर धुनाई
नई दिल्ली:

देश की संसद भवन की सुरक्षा में बुधवार (13 दिसंबर) को बड़ी चूक हुई. संसद भवन पर हमले की 22वीं बरसी पर दो लोगों ने जहां संसद के बाहर नारेबाजी और पीला धुआं छोड़ा, वहीं दो युवक लोकसभा के अंदर विजिटर्स गैलरी से सांसदों के बीच कूद गए. युवकों ने बेंच पर कूदते-फांदते हुए कोई स्प्रे किया, जिससे सदन में पीला धुआं फैल गया. सदन के अंदर स्प्रे कर रहे युवकों को सांसदों ने ही दबोच लिया. सांसदों ने युवकों को सुरक्षाकर्मियों के हवाले करने से पहले उनकी जमकर धुनाई भी की.

सांसदों ने लखनऊ के रहने वाले हमलावर सागर शर्मा को उसके बालों को नोंचते हुए पकड़ लिया. इसके बाद कई सांसदों ने मिलकर उस पर जमकर थप्पड़ बरसाए. वहीं, दूसरे आरोपी मनोरंजन डी की भी पिटाई की गई. दोनों को तब तक पीटा गया, जब तक कि सुरक्षा गार्ड नहीं पहुंच गए. 

दरअसल, राजस्थान के नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल समेत कुछ सांसदों ने स्मोक कलर जलाने वाले आरोपी सागर को पकड़ लिया. इसके बाद उसकी पिटाई की गई.

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने घटना का आंखों देखा हाल बयां किया है. औजला ने कहा, "जब वो कूदे, हम आगे बैठे हुए थे. जीरो आवर आखिरी फेज में था. थोड़ा हल्ला-गुल्ला हुआ, तो हमने ध्यान दिया. जो पहले कूदा और फिर दूसरा कूदा, जो पहले कूदा वो स्पीकर की तरफ बढ़ रहा था और हल्ला-गुल्ला कर रहा था. फिर उसने जूता उतारना शुरू किया. "

कांग्रेस सांसद ने बताया, "जूते में कोई चीज थी, जिसे उसने निकाला और फिर पकड़ा गया. फिर हमने सोचा कि दूसरे को पकड़ते हैं, तो हम वहां गए तो उसके हाथ में स्प्रे था."

लोकसभा में प्रवेश करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान लखनऊ निवासी सागर शर्मा और कर्नाटक के मैसूरु निवासी मनोरंजन डी के रूप में की गई है. बाहर स्मोक कैन छोड़ने वाले दूसरे आरोपी की पहचान महाराष्ट्र के लातूर के अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है. जबकि एक महिला ने भी स्मोक कैन छोड़ा था. उसकी पहचान नीलम के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि वह हरियाणा के हिसार में रहकर पढ़ाई कर रही है.

लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले हमलावरों में से एक के विजिटर्स पास से पता चलता है कि यह बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के ऑफिस से जारी किया गया था.
 

ये भी पढ़ें:-

"वो TV पर आ रही है..." : जब परिवार ने नीलम को स्मोक कैन के साथ संसद भवन के बाहर देखा

संसद की सुरक्षा में चूक : सांसदों के निजी सहायकों और दर्शकों के आने पर लगाई गई रोक : सूत्र 

कौन हैं BJP सांसद प्रताप सिम्हा? जिन्होंने दिए थे संसद सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को पास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुलाकात हुई, बात कुछ खास हुई! PM मोदी और CM चंद्रबाबू नायडू की तस्वीर क्या कुछ कहती है
विजिटर्स गैलरी से लोकसभा में कूदकर धुआं-धुआं करने वालों को पहले सांसदों ने दबोचा, फिर की जमकर धुनाई
आज किया कित, कित.... अपनी एक्टिंग से BJP को चिढ़ाने वाले तृणमूल कांग्रेस के ये सांसद हैं कौन?
Next Article
आज किया कित, कित.... अपनी एक्टिंग से BJP को चिढ़ाने वाले तृणमूल कांग्रेस के ये सांसद हैं कौन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com