विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष पद के कितने दावेदार...? थरूर, गहलोत के बाद दिग्विजय की एंट्री!

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के लिए अपना पर्चा भर सकते हैं.

Read Time: 2 mins
कांग्रेस अध्यक्ष पद के कितने दावेदार...? थरूर, गहलोत के बाद दिग्विजय की एंट्री!
नई दिल्ली:

कांग्रेस में एक तरफ राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हैं, तो दूसरी ओर पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर सियासत गर्म है. बृहस्पतिवार को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. लेकिन इसके पहले दावेदारों को लेकर हर दिन एक नई कहानी सामने आ रही है. अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह का भी नाम सामने आ रहा है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के लिए अपना पर्चा भर सकते हैं. अशोक गहलोत और शशि थरूर पहले से अध्यक्ष पद के दावेदार हैं. हांलाकि, गहलोत अध्यक्ष पद और सीएम की कुर्सी दोनों अपने पास रखना चाहते हैं. इसके पहले गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में सोनिया गांधी ने साफ कर दिया था कि वो अध्यक्ष पद पर किसी का समर्थन नहीं करेंगी. गहलोत आज कोच्चि पहुंच रहे हैं, जहां वे राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने NDTV से बात करते हुए इस पद के लिए अपने नाम को भी शामिल किए जाने का इशारा किया है. उन्होंने बातचीत में कहा कि आप मुझे इस रेस बाहर क्यों रख रहे हैं. खास बात ये है कि दिग्विजय सिंह से पहले अशोक गहलोत और शशि थरूर भी इस पद के लिए खुदको दावेदार बताया है. कांग्रेस ने इसी साल उदयपुर में हुए बैठक में "एक व्यक्ति एक पद" के नियम को लागू करने का तय किया था. लेकिन अशोक गहलोत ने एक साथ तीन जिम्मेदारियां निभाने की बात कहकर ये साफ कर दिया है कि वो राजस्थान सीएम पद को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आगे बढ़ रहा मानसून, लेकिन परेशानी कम नहीं, मौसम विभाग ने जानिए कहां-कहां दी भारी बारिश की चेतावनी
कांग्रेस अध्यक्ष पद के कितने दावेदार...? थरूर, गहलोत के बाद दिग्विजय की एंट्री!
कैसे वधावन बंदरगाह देगा भारत को वैश्विक पहचान, पैदा होगी लाखों नौकरियां
Next Article
कैसे वधावन बंदरगाह देगा भारत को वैश्विक पहचान, पैदा होगी लाखों नौकरियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;