विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2022

दिल्ली में गांधी परिवार के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए अभिनेता कमल हासन

16 दिसंबर को 100 दिन पूरे करने वाला कांग्रेस का मेगा मार्च साल के अंत में नौ दिन का ब्रेक लेगा और 3 जनवरी को फिर से दिल्ली से शुरू होगा.

Read Time: 4 mins
दिल्ली में गांधी परिवार के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए अभिनेता कमल हासन
भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.
नई दिल्ली:

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील के बीच आज दिल्ली में राहुल गांधी के साथ हजारों की संख्या में लोग कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए. अभिनेता से नेता बने कमल हासन भी राहुल गांधी के साथ इस यात्रा का हिस्सा बने. जयराम रमेश, पवन खेड़ा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को भी इस मार्च में शामिल होते हुए देखा गया.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी राहुल के साथ पदयात्रा में शामिल हुईं. यह दूसरी बार है जब सोनिया गांधी यात्रा में शामिल हुई हैं. अक्टूबर में, उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस के मेगा पैदल मार्च में भाग लिया था.

आज सुबह जैसे ही ये यात्रा फरीदाबाद से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश की, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल चौधरी ने "राहुल जिंदाबाद" के नारों के बीच गांधी, पार्टी के अन्य नेताओं और यात्रियों का बदरपुर बॉर्डर पर स्वागत किया.

पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने दोहराया कि उनकी यात्रा का मकसद 'नफरत का बाजार' (नफरत का बाजार) के बीच 'मोहब्बत की दुकान' (प्यार की दुकान) खोलना है. देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है. हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं. मैंने आरएसएस और बीजेपी के लोगों से कहा है कि हम यहां आपके नफरत के 'बाजार' में प्यार की दुकान खोलने आए हैं."

उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य "वास्तविक हिंदुस्तान" को दिखना है, जहां लोग एक-दूसरे की मदद करते हैं. राहुल ने कहा, "वे (भाजपा, आरएसएस) नफरत फैलाते हैं, हम (कांग्रेस) मोहब्बत फैलाते हैं."

इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा था.

अपने जवाब में राहुल गांधी ने गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी के हालिया चुनाव अभियान और राजस्थान में भाजपा की "जन आक्रोश यात्रा" का हवाला दिया. उन्होंने कहा, "भाजपा विभिन्न राज्यों में यात्राएं निकाल रही है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री केवल हमें पत्र भेज रहे हैं."

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा राहुल गांधी की यात्रा को रोकना चाहती है, क्योंकि वह भारत जोड़ो यात्रा को मिले प्यार से डर गई है.

आज की यात्रा का समापन शाम को लाल किले पर होगा. 16 दिसंबर को 100 दिन पूरे करने वाला कांग्रेस का मेगा मार्च साल के अंत में नौ दिन का ब्रेक लेगा और 3 जनवरी को फिर से दिल्ली से शुरू होगा.

दिल्ली पुलिस ने एक यातायात परामर्श जारी किया है, जिसमें यात्रियों से कुछ मार्गों से बचने और सार्वजनिक परिवहन का "अधिकतम उपयोग" करने को कहा गया है. परामर्श में कहा गया है कि बदरपुर से लाल किले तक यातायात भारी रहने की संभावना है.

सलाहकार ने कहा, "सड़कों पर पैदल चलने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रेडेड और डायनेमिक डायवर्जन होगा."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिमाग खाकर जान ले लेता है यह अमीबा, इस तरह के पानी में पाया जाता है
दिल्ली में गांधी परिवार के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए अभिनेता कमल हासन
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Next Article
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;