गुजरात चुनाव में AAP ने उतारे सबसे ज्यादा 'दागी' उम्मीदवार : रिपोर्ट

गुजरात चुनाव में कई उम्मीदवार ऐसे हैं जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. दिलचस्प बात ये है कि खुद को सबसे ईमानदार बताने वाली आप ने गुजरात में सबसे ज्यादा दागी उम्मीदवारों को टिकट बांटा है.

गुजरात चुनाव में AAP ने उतारे सबसे ज्यादा 'दागी' उम्मीदवार : रिपोर्ट

करीब 20 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.

अहमदाबाद:

अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में 1,621 उम्मीदवारों में से 330 या करीब 20 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने सोमवार को यह जानकारी दी.
एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सूची में 61 उम्मीदवारों के साथ आम आदमी पार्टी सबसे ऊपर है.

2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में आपराधिक मामलों वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 238 थी. राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं. दोनों चरणों के उम्मीदवारों के सर्वेक्षण के बाद एडीआर द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के 60 और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 32 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.

एडीआर ने गुजरात में एक और पांच दिसंबर को होने वाले दो चरणों के चुनाव के लिए सभी 1,621 उम्मीदवारों के हलफनामों के विश्लेषण का हवाला देते हुए कहा कि हत्या, बलात्कार और हत्या के प्रयास से संबंधित गंभीर अपराधों के लिए कुल 192 उम्मीदवारों पर मामले दर्ज हैं, जिसमें कांग्रेस, भाजपा और ‘आप' के 96 उम्मीदवार शामिल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर अपराधों वाले उम्मीदवारों के मामले में ‘आप' 43 उम्मीदवारों के साथ सूची में सबसे ऊपर है जबकि कांग्रेस के 28 और भाजपा के 25 ऐसे उम्मीदवार मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें : यदाद्री मेगा थर्मल पावर प्रोजेक्ट पूरे देश की प्रतिष्ठा बढ़ाएगा : केसीआर

ये भी पढ़ें :  अरविंद केजरीवाल का रोड शो के दौरान उन पर पथराव किए जाने का दावा, पुलिस ने किया इनकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था सिर्फ एक पायदान बढ़ी: पीएम मोदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)