केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली में आज AAP की महारैली, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

आम आदमी पार्टी (आप) की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि रैली में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोगों को अध्यादेश और उनके दैनिक जीवन पर इसके प्रभाव से अवगत कराने के लिए व्यापक अभियान चलाया है.

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली में आज AAP की महारैली, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी (आप) की महारैली के आयोजन स्थल रामलीला मैदान और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. आप की प्रवक्ता ने दावा किया कि रैली में एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की करीब 12 कंपनियां तैनात की जाएंगी. सीसीटीवी से भी निगरानी की जाएगी.

रामलीला मैदान के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे. रैली स्थल में प्रवेश करने वालों की तलाशी ली जाएगी. अधिकारी ने कहा कि जिले के वरिष्ठ अधिकारी मैदान में उपस्थित रहेंगे. रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिसके कारण दिल्ली यातायात पुलिस को भी कार्यक्रम के दौरान वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए कहा गया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एंबुलेंस और दमकल वाहन भी वहां तैनात किए जाएंगे.

आम आदमी पार्टी (आप) की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि रैली में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोगों को अध्यादेश और उनके दैनिक जीवन पर इसके प्रभाव से अवगत कराने के लिए व्यापक अभियान चलाया है. केंद्र द्वारा 19 मई को जारी अध्यादेश में राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण की स्थापना का प्रावधान किया गया, जिसने सेवाओं से संबंधित मामलों पर कार्यकारी नियंत्रण को अपने अधिकार क्षेत्र में ले लिया है.

इससे पहले, 11 मई को उच्चतम न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण फैसले में पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि को छोड़कर दिल्ली सरकार को अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन सहित सेवा से संबंधित मामलों पर कार्यकारी नियंत्रण दिया था.

ये भी पढ़ें : नाइजीरिया में 9 महीने तक हिरासत में रखे गए भारतीय नाविकों की हुई वतन वापसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : लालू यादव ने बच्चों के साथ मनाया अपना 76वां जन्मदिन, तेज-तेजस्वी, रोहिणी ने पापा के लिए किया प्यारा पोस्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)