'स्‍वाधीनता सेनानियों का अपमान कर रही है AAP' : मनोज तिवारी का केजरीवाल की पार्टी पर हमला

मनोज तिवारी ने इन दावों को खारिज कर दिया कि सीबीआई के सम्मन का समय गुजरात चुनाव अभियान से जुड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘यह लोकतंत्र है और किसी को भी प्रचार करने से कोई नहीं रोक सकता.

'स्‍वाधीनता सेनानियों का अपमान कर रही है AAP' : मनोज तिवारी का केजरीवाल की पार्टी पर हमला

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से शराब नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भगत सिंह और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे, केजरीवाल सरकार के मंत्रियों से करके उनका (स्वतंत्रता सेनानियों का) ‘‘अपमान'' कर रही है. तिवारी ने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ सीबीआई कार्यालय पहुंचे सिसोदिया पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘आज वे एक जुलूस निकाल रहे हैं, कल लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.''

तिवारी ने कहा, ‘‘दिल्ली के लोग उन पर हंस रहे हैं. हालांकि, दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि वे भगत सिंह और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना जेल में बंद एक मंत्री और शराब घोटाले के आरोपी सिसोदिया से करके स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि वे भगत सिंह की तरह हैं. उन्होंने कहा कि यह न केवल शहीद-ए-आजम भगत सिंह का बल्कि उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों का भी अपमान है जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल और उनके मंत्री दो अक्टूबर को राजघाट पर गांधी जयंती कार्यक्रम में शामिल होना भूल गए थे, लेकिन जब सीबीआई ने आबकारी नीति में भ्रष्टाचार को लेकर पूछताछ के लिए सिसोदिया को तलब किया, तो वे ‘‘भागकर'' महात्मा गांधी के स्मारक पर गए. उत्तरपूर्वी दिल्ली के सांसद तिवारी ने कहा कि आप नेता कथित शराब घोटाले के संबंध में उनसे पूछे गए सवालों से ध्यान हटाने के लिए ‘‘नाटक'' कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया, ‘‘उन्होंने आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के बारे में एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया है. भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले दस्तावेजी सबूत और स्टिंग वीडियो हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा इस मुद्दे को दूसरी ओर मोड़ा है.''

तिवारी ने इन दावों को खारिज कर दिया कि सीबीआई के सम्मन का समय गुजरात चुनाव अभियान से जुड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘यह लोकतंत्र है और किसी को भी प्रचार करने से कोई नहीं रोक सकता. लेकिन वे जांच से क्यों भाग रहे हैं?'' उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि केजरीवाल को ज्योतिष का कुछ ज्ञान है और वह यहां तक ​​दावा कर रहे हैं कि सीबीआई सिसोदिया को गिरफ्तार करेगी.'' केजरीवाल सहित आप नेताओं ने दावा किया है कि सिसोदिया के खिलाफ दर्ज मामला फर्जी है और उन्हें गुजरात में चुनाव प्रचार से रोकने के उद्देश्य से पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

सिसोदिया ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को भी खारिज किया और कहा कि अगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया तो भी आप का चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा. आप नेता ने कहा कि वह भगत सिंह के अनुयायी हैं और देश के लिए जेल जाने से नहीं डरते.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBI मुख्‍यालय के बाहर AAP का प्रदर्शन, दिल्‍ली पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत में



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)