विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 04, 2022

आप का आंतरिक सर्वे में दावा : गुजरात चुनाव में उसे 58 सीटें हासिल होंगी, कहा-बीजेपी भी ये मान रही

AAP Gujarat Election survey : आप के प्रदेश प्रभारी डॉ. संदीप पाठक ने सोमवार को बताया कि पार्टी को कांग्रेस से असंतुष्ट ग्रामीण मतदाताओं और शहरी क्षेत्रों में निचले और मध्यम वर्ग के मतदाताओं से वोट मिलने की संभावना है.

आप का आंतरिक सर्वे में दावा : गुजरात चुनाव में उसे 58 सीटें हासिल होंगी, कहा-बीजेपी भी ये मान रही
AAP Gujarat Survey : आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू की
अहमदाबाद:

पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने गुजरात (AAP Gujarat internal survey) में नजरें गड़ा दी हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अहमदाबाद में दो दिन पहले रोडशो भी किया था. अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) एक आंतरिक सर्वे के आधार पर दावा कर रही है कि उसे इस साल दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में लगभग 58 सीटें जीत सकती है.आप के प्रदेश प्रभारी डॉ. संदीप पाठक ने सोमवार को बताया कि यह सर्वेक्षण पार्टी की अपनी एजेंसी के माध्यम से सही तरीके से किया गया. सर्वे के अनुसार, पार्टी को कांग्रेस से असंतुष्ट ग्रामीण मतदाताओं और शहरी क्षेत्रों में निचले और मध्यम वर्ग के मतदाताओं से वोट मिलने की संभावना है.

डॉ. पाठक ने कहा,  आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार हम 58 सीटें जीतेंगे. ग्रामीण गुजरात के लोग हमें वोट दे रहे हैं. शहरी क्षेत्रों में निम्न और मध्यम वर्ग बदलाव चाहता है और वे हमें वोट देंगे. डॉ. पाठक को पंजाब में हाल के चुनावों में आप को मिली भारी जीत के लिए जिम्मेदार लोगों में से एक माना जाता है. पंजाब से राज्यसभा सदस्य पाठक ने कहा, “ग्रामीण गुजरात के लोगों की राय है कि कांग्रेस यहां भाजपा को नहीं हरा सकती। ग्रामीण गुजरात के कांग्रेसी मतदाता हमें वोट दे रहे हैं. यह आज के हालात हैं और उम्मीद है कि जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आता जाएगा, हमारी संख्या बढ़ेगी.

उन्होंने दावा किया कि गुजरात में बीजेपी सरकार की खुफिया शाखा के सर्वेक्षण में भी आप को 55 सीटें दी जा रही हैं. इससे पहले आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि उन्हें इस खुफिया सर्वेक्षण रिपोर्ट के बारे में सूत्रों से पता चला है, और बीजेपी उनकी पार्टी के संभावित प्रदर्शन से चकित है. आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को गुजरात का दो दिवसीय दौरा पूरा किया था.

इस दौरान वे एक रोड शो सहित कुछ कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. सोमवार को आप के राज्य प्रभारी बने पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी यहां शीर्ष स्थान के लिए लड़ रही है क्योंकि लोग भाजपा से बदलाव चाहते हैं, जो पिछले 27 वर्षों से यहां सत्ता में है.
डॉ.पाठक ने दावा किया कि लोग जानते हैं कि भाजपा को केवल आप ही हरा सकती है, कांग्रेस नहीं। कांग्रेस वर्तमान में राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;