AAP ने BJP पर MCD में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, कहा- कूड़ा उठाने के नाम पर हुआ 84 करोड़ का घपला

आप के एमसीडी प्रभारी ने कहा कि एक टेंडर 3250, एक टेंडर 400 रु प्रति मीट्रिक टन का हुआ. यानी 2800 रुपये ज्यादा दिए गए. यानी 84 करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है.

AAP ने BJP पर MCD में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, कहा- कूड़ा उठाने के नाम पर हुआ 84 करोड़ का घपला

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दिल्ली एमसीडी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि वो बीजेपी की एमसीडी में भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं. एक डॉक्यूमेंट मेरे पास आया है. कूड़ा उठाने के नाम पर 84 करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है. कूड़े के पहाड़ में कूड़े को प्रोसेस कर उसका निष्पादन होता है. फरवरी 2020 में 3250 रुपये प्रति मीट्रिक टन कूड़ा उठाने का टेंडर हुआ था.

दुर्गेश पाठक ने कहा कि कुछ दिन तक कंपनी ने काम किया. नया नियम आया ट्रक में जीपीएस लगाने का. उस कंपनी का टेंडर कैंसिल हुआ, क्योंकि जीपीएस लगाने से उसने मना कर दिया. 400 मीट्रिक टन का अब एक नई कंपनी को टेंडर दिया गया. 3 लाख मीट्रिक टन उस कंपनी ने कूड़ा उठाया था.

आप के एमसीडी प्रभारी ने कहा कि एक टेंडर 3250, एक टेंडर 400 रु प्रति मीट्रिक टन का हुआ. यानी 2800 रुपये ज्यादा दिए गए. यानी 84 करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है जो उस कंपनी ने कमाया. उन्होंने कहा कि ये मामला भलस्वा लैंडफिल साइट का है, इसकी जांच होनी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं एलजी के द्वारा की जा रही जांच पर दुर्गेश पाठक ने कहा कि एक और FIR और जांच का हम स्वागत करते हैं. सख्त से सख्त कार्रवाई इस मामले में हो. लेकिन हम एलजी से जानना चाहते हैं कि क्या वे एमसीडी के इस मामले में जांच के आदेश देंगे.