मिजोरम में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार का समर्थन करेगी AAP, 19 अप्रैल को होगा मतदान

आप की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष एंड्रयू लालरेमकिमा ने आइजोल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है और वह कांग्रेस उम्मीदवार लालबियाकजामा को समर्थन देगी क्योंकि दोनों पार्टियां विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन की सदस्य हैं.

मिजोरम में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार का समर्थन करेगी AAP, 19 अप्रैल को होगा मतदान

आइजोल:

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को घोषणा की कि वह मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट पर ‘इंडिया' गठबंधन में अपने सहयोगी कांग्रेस के उम्मीदवार का समर्थन करेगी. राज्य की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा.

आप की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष एंड्रयू लालरेमकिमा ने आइजोल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है और वह कांग्रेस उम्मीदवार लालबियाकजामा को समर्थन देगी क्योंकि दोनों पार्टियां विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) गठबंधन की सदस्य हैं.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि अगर केंद्र में 'इंडिया' गठबंधन सत्ता में आता है तो 'लोकतंत्र बहाल हो जाएगा'. एंड्रयू ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार विपक्षी दलों का दमन कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और दो अन्य मंत्रियों की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘ उनकी कार्रवाई से पता चलता है कि भाजपा आम आदमी पार्टी से डरती है. '' एंड्रयू ने कहा कि भाजपा मिजोरम में पैठ बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, यह एकमात्र पूर्वोत्तर राज्य है जहां उसे अभी तक कोई आधार नहीं मिला है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)