"गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए..." : AAP ने हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी गठबंधन का हिस्सा है. लेकिन हाल ही में पंजाब में दोनों दलों के साथ सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. वहां दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का ऐलान किया. अब हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी ने एकला चलो का मैसेज दे दिया है.

आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के आप नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की.

चंडीगढ़:

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ा एलान किया है. पार्टी ने फैसला किया है कि वो अकेले चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और सभी 90 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. विपक्षी गठबंधन INDIA का घटक दल होने के बावजूद AAP ने स्पष्ट कर दिया है कि विधानसभा चुनाव में किसी से गठजोड़ नहीं होगा. AAP के इस कदम को INDIA गठबंधन और कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. अब तक कांग्रेस या गठबंधन के किसी दल की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

दिल्ली में मंगलवार को हरियाणा यूनिट के पदाधिकारियों के लिए आयोजित ट्रेनिंग कैंप के बाद राज्यसभा सांसद और आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने यह ऐलान किया. संदीप पाठक ने कहा कि निश्चित तौर पर हम विधानासभा की सभी सीटों पर अकेले लड़ेंगे. 

राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी गठबंधन का हिस्सा है. लेकिन हाल ही में पंजाब में दोनों दलों के साथ सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. वहां दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का ऐलान किया. अब हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी ने एकला चलो का मैसेज दे दिया है.

दरअसल, आम आदमी पार्टी हरियाणा के चुनावों को गंभीरता से रही है. यही कारण है कि पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को हरियाणा के आप नेताओं के साथ दिल्ली में अपने आवास पर बैठक की. बैठक में पार्टी विस्तार परिवार जोड़ो अभियान समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. केजरीवाल ने हरियाणा की टीम को तैयारी करने में जुट जाने को कहा है. लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति राष्ट्रीय स्तर पर तय होगी.

हरियाणा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के हर परिवार तक पहुंच बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. प्रदेश में 'परिवार जोड़ो' अभियान को लेकर अरविंद केजरीवाल ने राज्य की टीम को कार्ययोजना से अवगत कराया. 'परिवार जोड़ो' अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को अरविंद केजरीवाल के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे और उन्हें समझाएंगे कि केजरीवाल हरियाणा में क्यों जरूरी है.

इस बीच प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने अरविंद केजरीवाल को भरोसा दिलाया गया कि अक्टूबर मध्य तक पार्टी के संगठन बनाने का काम पूरा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:-

AAP ने INDIA की बैठक में सभी राज्यों में सीट शेयरिंग पर चर्चा की रखी मांग 

‘एक राष्ट्र-एक चुनाव' की अवधारणा BJP का नया चोचला : अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

AAP के साथ गठबंधन का विरोध कर रहे पार्टी के नेताओं को सिद्धू ने दी नसीहत