आले मोहम्मद इकबाल बने दिल्ली के नए डिप्टी मेयर, BJP के कमल बागड़ी को हराया

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव संपन्न हो गया है. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल दिल्ली के नए डिप्टी मेयर होंगे.

आले मोहम्मद इकबाल बने दिल्ली के नए डिप्टी मेयर, BJP के कमल बागड़ी को हराया

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव संपन्न हो गया है. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल दिल्ली के नए डिप्टी मेयर होंगे. उन्होंने बीजेपी के कमल बागड़ी को हराया है. चुनाव में कुल 265 वोट डाले गए जिनमें उन्हें 147 और बीजेपी प्रत्याशी को 116 वोट मिले जबकि 2 वोट अवैध घोषित हुए. इससे पहले आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को मेयर पद पर जीत मिली थी. मेयर पद के लिए हुए चुनाव में शैली ओबेरॉय को 150 और भाजपा उम्‍मीदवार रेखा गुप्‍ता को 116 वोट मिले थे. दिल्ली का महापौर चुनने के तीन असफल प्रयासों के बाद हुई नगर निगम सदन की बैठक में बुधवार को इस पद पर चुनाव के लिए मतदान हुआ.

गौरतलब है कि आप ने चार दिसंबर को हुए एमसीडी चुनाव में 134 वार्डों में जीत हासिल की थी और नगर निकाय पर भाजपा के 15 साल पुराने शासन को समाप्त कर दिया था. भाजपा 104 वार्ड में जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही थी. कांग्रेस ने 250 सदस्यीय निगम सदन में नौ सीट जीती थीं. 

मेयर चुनाव में जीत दर्ज होने के बाद शैली ओबेरॉय ने सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पार्षदों और सुप्रीम कोर्ट के साथ साथ चीफ जस्टिस का शुक्रिया किया है. उन्‍होंने कहा, "कल से ही हम काम शुरू कर देंगे। कूड़े के पर काम शुरू होंगे."

बीजेपी के पार्षद, सांसदों और एक मनोनीत विधायक को मिलाकर कुल संख्या 113 थी, जबकि उन्हें 116 वोट मिले हैं. कांग्रेस ने वोटिंग का बहिष्कार किया था, लेकिन कांग्रेस की 9 में से एक पार्षद शीतल ने वोटिंग में हिस्सा लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-