Rajya Sabha Election 2022: यूपी से बीजेपी के 8 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, CM योगी भी रहे मौजूद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के आठ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा.

Rajya Sabha Election 2022: यूपी से बीजेपी के 8 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, CM योगी भी रहे मौजूद

राज्यसभा चुनाव 10 जून को होने हैं.

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से सभी आठ प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था. बीजेपी के इन सभी आठ प्रत्याशी ने आज राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के आठ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा.

राज्यसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने वालों में भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, मिथिलेश कुमार, राधा मोहन दास अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शन सिंह और संगीता यादव शामिल हैं. इस अवसर पर आदित्यनाथ के अलावा, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे.

ये भी पढ़ें: नाशिक: हनुमान जन्मस्थान पर शास्त्रार्थ से पहले संतों के बीच उपजा विवाद, बैठने की जगह को लेकर खड़ा हुआ बखेड़ा

उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई है. 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होने हैं. जिनमें यूपी की 11, महाराष्ट्र, तमिलनाडु की छह-छह, बिहार की पांच, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान की चार-चार, ओडिशा, मध्य प्रदेश की तीन-तीन, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा, पंजाब की दो-दो और उत्तराखंड की एक सीट शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जम्मू-कश्मीर : कुलगाम के गोपालपोरा हाईस्कूल में आतंकियों ने महिला शिक्षिका की गोली मार कर की हत्या