आज की 5 सबसे बड़ी ख़बरें - 12 अप्रैल, 2023 : विपक्षी एकता की कवायद | मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग | तेजी से फैलता कोरोना

आज की 5 बड़ी खबरें पढ़ें फटाफट...

आज की 5 सबसे बड़ी ख़बरें - 12 अप्रैल, 2023 : विपक्षी एकता की कवायद | मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग | तेजी से फैलता कोरोना

आज की पांच बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकता की कवायद जारी है. कांग्रेस,राजद और जदयू के नेताओं की आज मुलाकात हुई. वहीं पंजाब में मिलिट्री स्टेशन पर आज हमले की घटना हुई, जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई. इधर देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस पार्टी की तरफ से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच समझौते के पहल की जा रही है. वहीं भारत में पहली बार नदी के नीचे मेट्रो ट्रेन चली है.

1. "विपक्षी एकता को लेकर ये बैठक ऐतिहासिक..": नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के बाद मल्लिकार्जुन खरगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कांग्रेस, आरजेडी और जेडीयू के कई बड़े नेता मौजूद थे.

2."नकाबपोशों के हाथ में थी INSAS राइफल और कुल्हाड़ी": NDTV के पास पंजाब फायरिंग की FIR

पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में बुधवार सुबह हुई फायरिंग में 4 जवानों की मौत हो गई. ये जवान सेना की आर्टिलरी यूनिट के थे. सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा कि इलाके को सील कर दिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. 

3.Coronavirus Update: महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस से 9 लोगों की मौत, 24 घंटे में मिले 1115 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के 7830 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 14 लोगों की जान भी गई. 7 महीने बाद नए केस साढ़े 7 हजार से ज्यादा आए हैं. 31 अगस्त को 7946 केस मिले थे. 

4.गहलोत-पायलट के बीच 'दूरियां' मिटाने के लिए 'बड़े बदलाव' की तैयारी में कांग्रेस

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच फिर से मतभेद उजागर होने के बाद कांग्रेस राजस्थान (Rajasthan Congress) में एक बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है.

5. VIDEO: भारत में पहली बार नदी के नीचे दौड़ी मेट्रो, हुगली नदी के नीचे से कोलकाता से हावड़ा पहुंची

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 देश की सबसे पुरानी मेट्रो सेवा कोलकाता मेट्रो ने बुधवार को एक और इतिहास रचा. लंबे इंतजार के बाद आज देश की पहली मेट्रो हुगली नदी के नीचे दौड़ी. भारत में पहली बार मेट्रो ने नदी के नीचे यात्रा पूरी की है.