तेलंगाना चुनाव से पहले KCR की पार्टी BRS को बड़ा झटका, पूर्व सांसद समेत 35 नेता थामेंगे कांग्रेस का हाथ

पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव अपने समर्थकों के साथ जुलाई के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी में औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

तेलंगाना चुनाव से पहले KCR की पार्टी BRS को बड़ा झटका, पूर्व सांसद समेत 35 नेता थामेंगे कांग्रेस का हाथ

BRS छोड़ने वाले नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की.

हैदराबाद:

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections 2023) से पहले बड़ा झटका लगा है. पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना सरकार के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव समेत प्रदेश के 35 नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. इन नेताओं ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की.

श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं. कृष्ण राव तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं. इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति से निलंबित कर दिया गया था.

सूत्रों ने कहा कि पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव अपने समर्थकों के साथ जुलाई के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी में औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे. बता दें कि तेलंगाना विधानसभा में 119 सीटें हैं. राज्य में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होंगे.

कांग्रेस का मिशन तेलंगाना 
वहीं, कांग्रेस पार्टी ने 100 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 25 लाख लोगों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य रखा है. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार से 30 हजार तक समर्थकों का रजिस्ट्रेशन होगा. 2 जून को राज्य का स्थापना दिवस भव्य रूप से मनाया जाएगा. तेलंगाना आंदोलन में कांग्रेस की सक्रिय भूमिका और सोनिया गांधी के योगदान के बारे में लोगों को एक बार फिर याद दिलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 

तेलंगाना विश्वविद्यालय के कुलपति को ₹50,000 की रिश्वत लेने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

बीजेपी के साथ 'नजदीकी' की खबरों के बीच KCR की पार्टी ने केंद्र द्वारा बुलाए गए सर्वदलीय बैठक में लिया हिस्सा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"लगता है, हम पर किसी को सत्ता से हटाने का जुनून सवार है..." : विपक्ष की बैठक पर BRS नेता के.टी. रामा राव