झारखंड उपचुनाव : रामगढ़ विधानसभा सीट पर 11 बजे तक 32.51 प्रतिशत मतदान

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है. अधिकारी ने बताया कि रामगढ़ विधानसभा सीट पर शुरुआती चार घंटे में 32.51 फीसदी मतदान हुआ.

झारखंड उपचुनाव : रामगढ़ विधानसभा सीट पर 11 बजे तक 32.51 प्रतिशत मतदान

अब तक का मतदान शांतिपूर्ण

रामगढ़:

झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हो रहे उपचुनाव में पूर्वाह्न 11 बजे तक 32.51 फीसदी मतदान हुआ. रामगढ़ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है. अधिकारी ने बताया कि रामगढ़ विधानसभा सीट पर शुरुआती चार घंटे में 32.51 फीसदी मतदान हुआ. उन्होंने कहा ‘‘मतदान शांतिपूर्वक हो रहा है.''

उपचुनाव में भाजपा समर्थित राजग प्रत्याशी सुनीता चौधरी और महागठबंधन प्रत्याशी बजरंग महतो सहित कुल 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं . लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के बीच माना जा रहा है. आजसू ने उपचुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया है.

रामगढ़ में कांग्रेस विधायक ममता देवी को एक आपराधिक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनकी अयोग्यता के कारण उपचुनाव जरूरी हो गया था. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, “लोकतंत्र को मजबूत करने और चुनाव में धनबल के प्रयोग को हराने के लिए रामगढ़ के लोग मतदान में हिस्सा ले रहे हैं. वे अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं. मैं मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए आगे आएं.”

आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो ने मतदाताओं से राज्य के हित में मतदान करने का आग्रह किया. वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया, “यह रामगढ़ के मतदाताओं के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लोकतंत्र को मजबूत करने का एक अवसर है.” कांग्रेस ने इस सीट से ममता देवी के पति बजरंग महतो को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि आजसू पार्टी ने सुनीता चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

रामगढ़ उपचुनाव में 1.61 लाख महिलाओं सहित 3.34 लाख से अधिक मतदाता हैं. कुल 405 केंद्रों पर हो रहा मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा. जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

ये भी पढ़ें : "दिल्ली की जनता की जीत ...": मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोले BJP सांसद प्रवेश वर्मा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कमल के फूल की तर्ज पर बना एयरपोर्ट, पीएम मोदी होंगे पहले पैसेंजर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)