विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2023

कमल के फूल की तर्ज पर बना एयरपोर्ट, पीएम मोदी होंगे पहले पैसेंजर

प्रधानमंत्री मोदी जल जीवन मिशन के तहत 950 करोड़ रुपये से अधिक की बहु-ग्राम योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साथ ही वह शिवमोगा शहर में 895 करोड़ रुपये से अधिक की 44 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

कमल के फूल की तर्ज पर बना एयरपोर्ट, पीएम मोदी होंगे पहले पैसेंजर
बीजेपी चाहती थी कि येदियुरप्पा के नाम पर इस एयरपोर्ट का नाम रखा जाए.
शिवमोगा:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चुनावी राज्य कर्नाटक की अपनी पांचवीं यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और बेलगावी में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. आधिकारिक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री शिवमोगा में हवाई अड्डे का भ्रमण करेंगे और उसका निरीक्षण भी करेंगे. इस एयरपोर्ट पर उतरने वाले पहले पैसेंजर खुद पीएम मोदी होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के तहत वह जिले में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

जानें इस हवाई अड्डे की खासियत

कमल के आकार वाले इस हवाई अड्डे में प्रति घंटे 300 यात्री आ-जा सकते हैं. इस हवाई अड्डा से शिवमोगा एवं आसपास के अन्य क्षेत्रों तक संपर्क एवं पहुंच में सुधार होने की संभावना है.

d1ed3ubg

600 करोड़ रुपये की लागत से तैयार ये राज्य का 9वां डोमेस्टिक एयरपोर्ट होगा. शिवमोगा जिले के सोगने में ग्रीनफील्ड घरेलू हवाई अड्डे का निर्माण केंद्र की उड़ान योजना के तहत किया गया है, जिसका उद्देश्य हवाई यात्रा को सभी के लिए किफायती बनाना है.

17t8qohg

यह हवाई अड्डा 662.38 एकड़ क्षेत्रफल में फैला है, जिसकी नींव जून 2020 में तत्कालीन मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रखी थी.

h79jdeoo

बीजेपी चाहती थी कि येदियुरप्पा के नाम पर इस एयरपोर्ट का नाम रखा जाए. लेकिन येदियुरप्पा ने 20वीं सदी के कन्नड़ा कवि कुवेम्पू के नाम का प्रस्ताव किया रखा जिसे मान लिया गया.

विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे

प्रधानमंत्री शिवमोगा में दो रेलवे परियोजनाओं - शिवमोगा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई लाइन और कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जल जीवन मिशन के तहत 950 करोड़ रुपये से अधिक की बहु-ग्राम योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साथ ही वह शिवमोगा शहर में 895 करोड़ रुपये से अधिक की 44 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
कमल के फूल की तर्ज पर बना एयरपोर्ट, पीएम मोदी होंगे पहले पैसेंजर
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com