CM योगी से मिला 11 साल का 'जीनियस' यशवर्धन, हार्वर्ड रिकॉर्ड ने दिया है ये 'खास' दर्जा

यशवर्धन का आईक्यू लेवल 129 है. वैज्ञानिकों ने जांच के बाद इसके बौद्धिक स्तर को सुपीरियर स्तर का पाया है. यही नहीं यशवर्धन के नाम से डाक टिकट भी जारी हो चुका है.

CM योगी से मिला 11 साल का 'जीनियस' यशवर्धन, हार्वर्ड रिकॉर्ड ने दिया है ये 'खास' दर्जा

यशवर्धन को कई प्रतिष्ठित संस्थानों की ओर से सम्मानित किया जा चुका है.

लखनऊ:

अपनी सुपीरियर बुद्धिमत्ता से दुनियाभर के वैज्ञानिकों के लिए कौतुहल बने 11 साल के यशवर्धन ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. परिवारजनों के साथ मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे यशवर्धन को सीएम योगी ने आशीर्वाद देने के साथ ही भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने यशवर्धन के आईक्यू लेवल की भी सराहना की. यशवर्धन सिंह कानपुर का रहने वाला है.

कक्षा 7 में पढ़ने वाला यशवर्धन अपनी विशेष प्रतिभा से प्रतियोगी परीक्षा जैसे- सिविल सेवा आईएएस, पीसीएस के विद्यार्थियों को भारतीय राजव्यवस्था, अंन्तरराष्ट्रीय संबंध और इतिहास-भूगोल जैसे विषयों को पढ़ाता है. यशवर्धन को लंदन की संस्था हार्वर्ड रिकॉर्ड ने दुनिया के सबसे छोटे इतिहासकार का दर्जा दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यशवर्धन का आईक्यू लेवल 129 है. वैज्ञानिकों ने जांच के बाद इसके बौद्धिक स्तर को सुपीरियर स्तर का पाया है. यही नहीं यशवर्धन के नाम से डाक टिकट भी जारी हो चुका है. साथ ही उसे कई प्रतिष्ठित संस्थानों की ओर से सम्मानित भी किया जा चुका है.