Zomato ने 541 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाला, बयान जारी कर बताई ये वजह

ऑनलाइन फूड डिलेवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने शनिवार को बड़ा फैसला लेते हुए अपने 541 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

Zomato ने 541 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाला, बयान जारी कर बताई ये वजह

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

ऑनलाइन फूड डिलेवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने शनिवार को बड़ा फैसला लेते हुए अपने 541 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसमें कंपनी ने अपने सभी सेक्शन से लोगों की बड़े पैमाने पर छंटनी की है. इसमें ग्राहक, व्यापारी और डिलेवरी सपोर्ट टीमें शामिल हैं. कंपनी के इस फैसले का असर जोमैटो में काम करने वाले 10 फीसदी कर्मचारियों पर पड़ा है. 

Zomato का नया ट्वीट हो रहा वायरल, पोस्ट किया ऐसा JOKE जिसको पढ़कर आप भी हंस पड़ेंगे

जोमैटो ने इस कदम के पीछे तकनीकी बदलावों को वजह बताया है. कंपनी के बयान के अनुसार वह ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल कर रही है जोकि ग्राहकों की शिकायतों के निपटारे, पूछताछ समेत तमाम कार्यों में मददगार साबित हो रहा है. 

Zomato के डिलीवरी ब्वॉय ने गाया फिल्म चितचोर का गाना, 'गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा...' देखें- वायरल VIDEO

जोमैटों ने कहा कि हमारे लिए यह फैसला काफी कष्टदायक रहा. हमने कर्मचारियों को दो से चार महीने का वेतन (उनकी कार्यअवधि के अनुसार), 2020 तक के लिए उनके परिवार का बीमा जैसी सेवाएं उपलब्ध कराई हैं. कंपनी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में हमने पाया कि तकनीकी बदलाव के साथ तैयार किए गए प्लेटफॉर्म की मदद से हमारी सेवाएं बेहतर हुई हैं. साथ ही ऑर्डर संबंधी शिकायतों में भी कमी आई है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: बीफ और पोर्क डिलीवरी को लेकर हड़ताल पर जोमैटो राइडर