योगी कैबिनेट का अभी विस्तार नहीं, UP में संगठन को मजबूत करने पर दिल्ली में हुई चर्चा: बीजेपी सूत्र

पार्टी सूत्र के मुताबिक, योगी मंत्रिमंडल का अभी विस्तार नहीं होगा. पीएम के विश्वस्त एके शर्मा को सरकार या संगठन में पद देने का अभी प्रस्ताव नहीं है.

योगी कैबिनेट का अभी विस्तार नहीं, UP में संगठन को मजबूत करने पर दिल्ली में हुई चर्चा: बीजेपी सूत्र

उत्तर प्रदेश बीजेपी में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के पद भरने पर सहमति: सूत्र (फाइल फोटो)

खास बातें

  • स्वतंत्र देव सिंह और बी एल संतोष बीजेपी अध्यक्ष से मिले: सूत्र
  • 'युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के पद भरने पर सहमति हुई'
  • 'जिला पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद संगठन का विस्तार होगा'
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. साथ ही राज्य में संगठन को मजबूत करने की कवायद चल रही है. इस सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बीजेपी से जुड़े सूत्र के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बीजेपी संगठन को मज़बूत करने पर दिल्ली में चर्चा हुई. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले. 

बीजेपी सूत्र ने कहा कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश बीजेपी में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के पद भरने पर सहमति हुई. साथ ही आयोग में खाली पड़े पद तथा अन्य पद भी भरे जाएंगे. पिछड़ा वर्ग आयोग और एससी/एसटी आयोग में नियुक्तियां हो चुकी हैं. जिला पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद संगठन का विस्तार होगा. 

पार्टी सूत्र के मुताबिक, योगी मंत्रिमंडल का अभी विस्तार नहीं होगा. पीएम के विश्वस्त एके शर्मा को सरकार या संगठन में पद देने का अभी प्रस्ताव नहीं है. केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में यूपी से किसी दलित सांसद को मंत्री बनाने पर सहमति बनी है. यूपी में जाट नेता को महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी देने पर भी चर्चा हुई है. 

READ ALSO: योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में BJP लड़ेगी 2022 का UP विधानसभा चुनाव

उन्होंने बताया कि सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों से अपने प्रभार के क्षेत्र में अधिक समय देने का निर्देश दिया गया है. सरकार की उपलब्धियों को नीचे तक पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए हैं. बी एल संतोष और राधा मोहन सिंह फिर लखनऊ जाएंगे. सोमवार से तीन दिन के लखनऊ दौर पर रहेंगे. दोनों नेता संगठन व सरकार से जुड़े मुद्दों पर बैठक करेंगे.  

वीडियो: बड़ी पार्टियों को क्यों दिखाया अख‍िलेश यादव ने अंगूठा?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com