योगी आदित्यनाथ पूर्व सीएम कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों को दिया निर्देश

कल्याण सिंह ( Kalyan Singh) का स्वास्थ्य लंबे समय से खराब चल रहा है, लेकिन मंगलवार रात को उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई. उन्हें लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ पूर्व सीएम कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों को दिया निर्देश

Kalyan Singh यूपी के मुख्यमंत्री के अलावा राजस्थान के राज्यपाल भी रहे हैं

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Former Chief Minister of Uttar Pradesh Kalyan Singh) का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) उनका हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर पूरी सतर्कता बरतने को कहा और उपचार के हरसंभव कदम उठाने को भी कहा. कल्याण सिंह का स्वास्थ्य लंबे समय से खराब चल रहा है. पहले उनका इलाज लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा था, लेकिन ज्यादा तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान की क्रिटिकल केयर यूनिट ले जाया गया है, जहां डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश भी दिया है कि वो लगातार उन्हें पूर्व सीएम कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते रहें. कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री के साथ राजस्थान के राज्यपाल भी रहे हैं. पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को रविवार शाम 5.30 बजे संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती किया गया. इससे पहले डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्‍टीट़यूट में उनका इलाज चल रहा था.


एसजीपीजीआई में भर्ती होने पर कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट सामान्य है, लेकिन शिथिलता है. वह पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, लिहाजा उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में रखा गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक पैनल बनाया गया है और उनकी जांच और इलाज शुरू किया गया है. प्रोफेसर आर के धीमन, निदेशक एवं मशहूर हेपेटोलॉजिस्ट एवं प्रोफेसर गौरव अग्रवाल, एन्डोसर्जन एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी उनके उपचार की देखरेख करेंगे.
इसके पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचकर कल्‍याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की और चिकित्सकों को देखभाल के लिए निर्देशित किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


योगी ने प्रभु श्रीराम से कल्‍याण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उनसे मिलने लोहिया अस्पताल गये थे और उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पहुंचकर कल्‍याण सिंह का हालचाल जाना.