योगेंद्र यादव ने कहा- नरेंद्र मोदी खुद से पूछ लें, आपका अहम बड़ा या किसान का भविष्य

योगेंद्र यादव का दावा- 25 राज्यों में बंद हुआ, सभी ने सपोर्ट किया, तीन बड़े लेखकों ने समर्थन दिया, पंजाब हरियाणा में पूर्ण बंद रहा

योगेंद्र यादव ने कहा- नरेंद्र मोदी खुद से पूछ लें, आपका अहम बड़ा या किसान का भविष्य

योगेंद्र यादव ने भारत बंद सफल होने का दावा किया है.

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसानों के आह्वान पर भारत बंद को लेकर योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन देश ने देखा चार दिन के नोटिस पर भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया गया था. लोग कहते थे इतने कम समय मे कैसे करोगे? 10 हज़ार जगहों पर देश, 25 राज्यों में बंद हुआ है. सभी ने सपोर्ट किया है. तीन बड़े लेखकों ने समर्थन दिया. पंजाब हरियाणा में पूर्ण बंद है. 

योगेंद्र यादव ने मीडिया से कहा कि कर्नाटक में 100 तालुका में पूर्ण बंद है, बाकी में आंशिक बंद है. महाराष्ट्र के बुलढाणा में रेल रोकी गई. अन्ना हज़ारे जी ने एक दिन का सांकेतिक फ़ास्ट किया. गुजरात में तो इसकी फ़ोटो शेयर करने पर मुकदमे की धमकी दी गई. किसानों को गिरफ़्तार भी किया गया है. तेलेंगाना में पूर्ण बंद हुआ.

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री को बंद का इनपुट आ गया होगा इसलिए बैठक के लिए कृषि नहीं गृह मंत्री का फोन आया. उम्मीद है बंद से गतिरोध खुलेगा. अब सिर्फ़ नरेंद्र मोदी जी से वार्ता बची है. उनको बंद कमरे में बैठकर खुद से बात करनी चाहिए. पूछ लो आपका अहम बड़ा है या किसान का भविष्य बड़ा है. हम अपनी मांगों पर अडिग हैं. तीनों कानून वापस लो, MSP की गारंटी दो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसान नेता भोग सिंह मानसा ने कहा कि आज की मीटिंग के बाद यहां आकर हम फिर अपनी मीटिंग करेंगे. फिर कल के बारे में सुबह फ़ैसला करेंगे.