इंडिकेटरों में बदलाव को लेकर पश्चिम रेलवे ने जनता से मांगी राय

मुंबई :

वर्तमान में पश्चिम रेलवे के स्टेशनों पर ट्रेन इंडिकेटर उन स्टेशनों के नाम प्रदर्शित करते हैं, जहां फास्ट ट्रेनें नहीं ठहरती हैं। पश्चिम रेलवे द्वारा अब अपने उपनगरीय यात्रियों से इंडिकेटरों में बदलाव के मुद्दे पर उनकी राय और सुझाव मांगे गए है कि फास्ट लोकल ट्रेनों के न ठहरने वाले स्टेशनों के नामों को इंडिकेटरों पर प्रदर्शित करना जारी रखा जाए या इंडिकेटरों पर उन सभी स्टेशनों के नामों को प्रदर्शित किया जाए।

यह बदलाव यात्रियों से प्राप्त फीडबैक के पश्चात किया जाएगा। इस सम्बंध में राय और सुझाव wrtrainindicator@gmail.com पर मेल करके अथवा पश्चिम रेलवे के फेसबुक एकाउंट अर्थात www.facebook.com/WesternRly पर पोस्ट करके दिए जा सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि जब एक यात्री लोकल प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करता है, तो सर्वप्रथम उसकी नज़र जिस चीज पर जाती है और वह है ट्रेन इंडिकेटर। पश्चिम रेलवे के मुंबई उपनगरीय खंड पर प्रतिदिन लगभग 35 लाख यात्री अपनी यात्रा करते हैं तथा ट्रेन इंडिकेटर एक ऐसा माध्यम है, जो उनकी यात्रा के साथ-साथ उनके जीवन को भी सरल बनाता है। वर्तमान में बिना इंडिकेटर के एक भी प्लेटफॉर्म की कल्पना नहीं की जा सकती।