बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी के कोरोना वैक्‍सीन न मिलने के आरोप पर केंद्र ने की स्थिति स्‍पष्‍ट

पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होनी है. इन चुनावो में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी के कोरोना वैक्‍सीन न मिलने के आरोप पर केंद्र ने की स्थिति स्‍पष्‍ट

West Bengal Election: पैर में चोट के बावजूद ममता बनर्जी चुनाव प्रचार में जुटी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • झारग्राम में रैली के दौरान लगाया आरोप
  • कहा, वैक्‍सीन मांग रहे लेकिन नहीं मिल रही है
  • पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होनी है वोटिंग
नई दिल्ली:

West Bengal Assembly polls 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले प्रचार पूरे जोरों पर है. राज्‍य की सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को झारग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि वे केंद्र से कोरोना वैक्‍सीन (Corona vaccines) की मांग कर रही हैं लेकिन यह उन्‍हें नहीं मिल पा रही हैं. दूसरी ओर, केंद्र सरकार (Central government) के सूत्रों ने इस आरोपों का खंडन किया है. सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार, 17 मार्च को सुबह आठ बजे तक पश्चिम बंगाल को 52.90 लाख वैक्‍सीन (इसमें कोविशील्‍ड और कोवैक्‍सीन दोनों शामिल हैं) की आपूर्ति की गई है, इसमें  30.89 वैक्‍सीन डोज का इस्‍तेमाल हो गई हैं जबकि 22.01 लाख बाकी हैं. 


अमित शाह की रैली हुई रद्द तो अभिषेक बनर्जी ने कसा तंज- 'इससे ज्यादा लोग तो JCB की खुदाई...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होनी है. इन चुनावो में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी और 29 अप्रैल को आठवें यानी अंतिम राउंड की वोटिंग होगी. वोटों की गिनती दो मई को होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे. राज्‍य की सीएम ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही है जहां उनका मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और वर्तमान में बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी से है. कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन भी चुनाव मैदान में हैं लेकिन मुख्‍य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही माना जा रहा है.