बंगाल चुनाव: सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए 7 बजे राज्‍यपाल से मिलेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीट में से 212 सीट जीतीं हैं. राज्य में मार्च और अप्रैल में आठ चरण में मतदान हुआ था.

बंगाल चुनाव: सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए 7 बजे राज्‍यपाल से मिलेंगी ममता बनर्जी

बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है

कोलकाता:

West Bengal Assembly Elections Result: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के बाद पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सोमवार शाम सात बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश करेंगी.राजभवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी.गौरतलब है पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीट में से 212 सीट जीतीं हैं. राज्य में मार्च और अप्रैल में आठ चरण में मतदान हुआ था. रविवार को शुरू हुई मतगणना अभी जारी है, जिसके अनुसार तृणमूल एक और सीट पर आगे चल रही है. भाजपा 77 सीट जीतकर बड़ा विपक्षी दल बनी है.बनर्जी ने लगातार दूसरी बार राज्य विधानसभा में दो तिहाई बहुमत से पार्टी को जीत दिलाई है.राज्यपाल धनखड़ ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘कल शाम 7 बजे माननीय मुख्यमंत्री राजभवन में मुझसे मुलाकात करेंगी.''


UP में पंचायत चुनावों के साथ ही बड़े पैमाने पर गांवों में फैल रहा कोरोना, मौतों की तादाद भी बढ़ रही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगालविधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी बार सत्‍ता में वापसी कराई लेकिन इस दौरान उ नंदीग्राम की अपनी विधानसभा सीट गंवानी पड़ी. ममता को एक समय उनके विश्‍वस्‍त सहयोगी रहे और अब बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी ने हराकर हर किसी को हैरान कर दिया. शुभेंदु ने नंदीग्राम की प्रतिष्‍ठापूर्ण सीट पर शुरुआत से ही ममता के खिलाफ बढ़त बरकरार रखी और आखिर मेंजीत हासिल की. हालांकि चुनाव में हारने के बाद भी ममता के सीएम बनने की राह में कोई बाधा नहीं है. संवैधानिक व्‍यवस्‍था के अनुसार, अपनी सीट हारने के बाद और विधानसभा की सदस्‍य नहीं होने के बाद भी सीएम बन सकती हैं.